'कटप्पा' ने मांगी माफी, कर्नाटक में ‘बाहुबली 2’ की रिलीज का रास्ता साफ
Advertisement

'कटप्पा' ने मांगी माफी, कर्नाटक में ‘बाहुबली 2’ की रिलीज का रास्ता साफ

 अभिनेता सत्यराज (कटप्पा) ने नौ साल पहले कावेरी नदी पर दिए बयान पर शुक्रवार को खेद जताते हुए 'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' की रिलीज में रोड़े नहीं अटकाने की अपील की. दरअसल, सत्यराज की कथित भड़काऊ टिप्पणियों को लेकर कन्नड़ समर्थक संगठन कर्नाटक में 'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' की रिलीज का विरोध कर रहे थे.

‘बाहुबली 2’ के 'कटप्पा' सत्यराज ने  कावेरी नदी पर दिए बयान पर मांगी माफी

बेंगलुरु :  अभिनेता सत्यराज (कटप्पा) ने नौ साल पहले कावेरी नदी पर दिए बयान पर शुक्रवार को खेद जताते हुए 'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' की रिलीज में रोड़े नहीं अटकाने की अपील की. दरअसल, सत्यराज की कथित भड़काऊ टिप्पणियों को लेकर कन्नड़ समर्थक संगठन कर्नाटक में 'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' की रिलीज का विरोध कर रहे थे.

अब सत्यराज के खुद माफी मांगने के बाद कन्नड़ समर्थक संगठनों ने ‘बाहुबली 2’ की रिलीज के खिलाफ अपना प्रदर्शन शनिवार को खत्म कर दिया है.  कन्नड़ संस्थाओं के मुख्य संगठन ‘कन्नड़ ओकूटा’’ के अगुआ वतल नागराज ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘सत्यराज ने खेद जताया है जिसे हम स्वीकार करते हैं इसलिए हमने अपने विरोध प्रदर्शनों को खत्म करने का फैसला किया है. 28 अप्रैल को बंगलुरू बंद का आह्वान भी हम वापस लेते हैं.’’ 

फिल्म में कटप्पा की भूमिका निभाने वाले अभिनेता सत्यराज के माफी मांगने के एक दिन बाद संगठन ने यह घोषणा की. अब फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है. संगठनों ने चेतावनी दी थी कि सत्यराज ‘बिना शर्त’ माफी नहीं मांगेंगे तो फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा.

15 दिन पहले सत्यराज का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह कावेरी नदी जल विवाद में कथित तौर पर कन्नड़ विरोधी टिप्पणियां करते नजर आए थे. यह वीडियो वायरल हो गया था. कावेरी जल के बंटवारे को लेकर कर्नाटक और तमिलनाडु में विवाद चला आ रहा है. 

सत्यराज ने एक वीडियो जारी कर कर्नाटक की मौजूदा स्थिति पर कहा, "मैंने नौ साल पहले कावेरी विवाद पर अपनी बात रखी थी. कर्नाटक के लोगों ने मेरी सख्त टिप्पणियों को लेकर मेरे पुतले जलाए थे. मुझसे कहा गया था कि मेरे बयान से कर्नाटक के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. मुझे इस तरह की बयानबाजी पर बेहद खेद है."

उन्होंने कहा, "बावजूद इसके कि मैंने वह टिप्पणी की थी, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं कन्नड़ के लोगों के खिलाफ नहीं हूं. मेरे सहायक शेखर भी कर्नाटक से हैं जो पिछले 30 वर्षो से मेरे साथ हैं. पिछले नौ वर्षो में मेरी बाहुबली-1 सहित लगभग 30 फिल्में कर्नाटक में रिलीज हुई हैं. मुझे कन्नड़ फिल्में करने की भी पेशकश की गई थी जो मैं तारीखें नहीं होने की वजह से नहीं कर पाया था."

उन्होंने 'बाहुबली 2' की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने को अनुचित बताते हुए कहा, "मैं बाहुबली जैसी बड़ी फिल्म का छोटा सा हिस्सा हूं. इस फिल्म में हजारों लोगों की मेहनत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए. कर्नाटक के वितरकों ने इस फिल्म पर काफी पैसा खर्च किया है, मेरे बयानों के कारण उनका पैसा डूबना नहीं चाहिए."

फिल्म के निर्देशक एसएस राजमौली ने भी वीडियो अपील जारी की थी जिसमें कहा था कि फिल्म को इस विवाद में नहीं घसीटा जाना चाहिए क्योंकि ये टिप्पणियां नौ वर्ष पहले की गई थीं.

Trending news