'बाहुबली 2' बॉक्स ऑफिस पर बन रही 'महाबली', तीन दिन में कर लेगी 500 करोड़ का आंकड़ा पार!
Advertisement

'बाहुबली 2' बॉक्स ऑफिस पर बन रही 'महाबली', तीन दिन में कर लेगी 500 करोड़ का आंकड़ा पार!

बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए ‘बाहुबली : द कंक्लूजन’ ने प्रदर्शित होने के पहले दिन 121 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर ली है. 

'बाहुबली 2' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, तीन दिन में कर लेगी 500 करोड़ का आंकड़ा पार!

नई दिल्ली : बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए ‘बाहुबली : द कंक्लूजन’ ने प्रदर्शित होने के पहले दिन 121 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर ली है. 

‘बाहुबली : द कंक्लूजन’ ने ‘सुल्तान’, 'दंगल' को पीछे छोड़ एक दिन में कमाए 121 करोड़ रुपये

एसएस राजमौली निर्देशित फिल्म के हिन्दी संस्करण में प्रस्तोता की भूमिका निभाने वाले करण जौहर ने टि्वटर पर फिल्म के पहले दिन की कमाई के बारे में जानकारी साझा की.

OMG : रिलीज से पहले ही हर एक सेकेंड में बिकीं 'बाहुबली-2' की 12 टिकट

जौहर ने ट्वीट किया, ‘‘ग्रैंड इंडिया कुल 121 करोड़ रुपए की कमाई. हिन्दी में 41 करोड़, तमिल, तेलगू और मलयालम में 80 करोड़ रुपए की कमाई. इतिहास बन गया.’’

फिल्म ‘बाहुबली’ ने सुपरस्टार सलमान खान की हिट फिल्म ‘सुल्तान’ (36.54 करोड़ रुपए) और आमिर खान की दंगल (29.78 करोड़ रुपए) के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. 

पूरी दुनिया में धमाल मचाने का दम रखती है 'बाहुबली 2'

'बाहुबली 2' भारत में ही नहीं पूरे विश्व में धमाल मचा सकती है. ट्रेड एनालिस्ट से अनुमानित आंकड़ों की अगर बात करें तो बाहुबली 2 का वर्ल्ड ग्रॉस कलेक्शन 201 करोड़ रुपए हो सकता है. अनुमान है कि पहले दिन भारत में 145 करोड़ रुपए, यूएसए 33 करोड़, गल्फ 11 करोड़, बाकी 12 करोड़, कुल 201 करोड़ रुपए. ट्रेड एनालिस्ट से अनुमानित आंकड़ो की अगर बात करें तो बाहुबली 2 का वर्ल्ड ग्रॉस कलेक्शन 201 करोड़ रुपए हो सकता है. 

भारत में भी फिल्म के पहले दिन की कमाई का हिसाब लगाकर देखा जाए तो भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. हिंदी मार्केट में लगभग 38 करोड़ रुपए (मुंबई, नॉर्थ, सेंट्रल और ईस्टन इंडिया) ये सभी भाषाओं के वर्जन का आंकड़ा है. आंध्र 55 करोड़, तमिलनाडु 15 करोड़ रुपए, कर्नाटक 12 करोड़ रुपए, केरल 9 करोड़ रुपए. 

'बाहुबली 2' ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास, पहले ही दिन 100 करोड़ पार कर तोड़े ये रिकॉर्ड

तीन दिन में कर लेगी 500 करोड़ का आंकड़ा पार 

फिल्म एनालिस्ट की मानें तो य‍ह फिल्म तीन दिन में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर सकती है. वीकएंड में इस फिल्म से कमाई की काफी उम्मीदें हैं. अब देखना होगा कि सबको कैसे हैरत में डालेंगे इस फिल्म के आंकड़े.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ट्वीट कर फिल्म की तारीफ की है और उसके कलेक्शन से हैरत में हैं. उन्होंने एक ट्व‍ीट में लिखा कि 'बाहुबली 2’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है और ये फिल्म भारत में रिलीज के पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने जा रही है.

गौरतलब है कि बाहुबली के पहले भाग ने दुनियाभर में बॉक्स आफिस पर 650 करोड़ रुपए कमाए थे. यह फिल्म ‘सुल्तान’ ‘पीके’ और ‘दंगल’ जैसी वर्तमान रिकॉर्डधारक फिल्मों को चुनौती दी है, बल्कि रिकॉर्ड के मामले में इन्हें कहीं पीछे भी छोड़ दिया है. 

दुनियाभर में लगभग 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई बाहुबली-2 के बारे में पहले से कयास लगाए जा रहे थे ​कि फिल्म ने पहले ही दिन 100 करोड़ के क्लब में जगह बना लेगी. 

बुक माय शो के मुताबिक, ​इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग के मामले में आमिर खान की दंगल को पीछे छोड़ दिया है. गौरतलब है कि बाहुबली 2 भारत में अलग-अलग भाषाओं में 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली पहली फिल्म है. विदेशों में इसे 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. फिल्म में प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राणा दग्गुबती, सत्यराज और तमन्ना भाटिया अहम भूमिकाओं में है.

निर्माता-निर्देशक एसएस राजामौली की यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई और इसने बुक माय शो पर ऑनलाइन टिकट बेचने के मामले में रिकॉर्ड बनाया है. पिछला रिकॉर्ड फिल्म ‘बाहुबली-1’ के नाम था. ‘बाहुबली-2’ ने 350 प्रतिशत अधिक टिकटों की आनलाइन बिक्री के साथ इस रिकॉर्ड को तोड़ा है.

Trending news