close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'बधाई हो' में नीना गुप्ता नहीं, यह एक्ट्रेस थी निर्देशक की पहली पसंद

इस फिल्म में आयुष्मान के माता-पिता की भूमिका के लिए उनकी पहली पसंद कुछ और ही थी

'बधाई हो' में नीना गुप्ता नहीं, यह एक्ट्रेस थी निर्देशक की पहली पसंद
'बधाई हो' ने पहले हफ्ते के कलेक्शन में 'स्त्री' को पीछे छोड़ दिया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. यह बात कहना गलत नहीं होगा कि नीना गुप्ता और गजराज राव के बिना सुपरहिट फिल्म 'बधाई हो' की कल्पना करना मुश्किल है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये दो अभिनेता निर्देशक अमित शर्मा की पहली पसंद नहीं थे. हां! आपने यह सही पढ़ा है, इस फिल्म में आयुष्मान के माता-पिता की भूमिका के लिए उनकी पहली पसंद कुछ और ही थी. लेकिन यह भी गलत नहीं है कि हर फिल्म अपनी तकदीर और सितारे खुद तय करती है. शायद इसलिए ही डायरेक्टर की पसंद के सितारे इस फिल्म से नहीं जुड़ सके. 

आपको भी लग रहा होगा कि गजराज और नीना से बेहतर कौन हो सकता था इन रोल के लिए तो हम आपको बता दें कि अमित शर्मा की इन रोल के लिए पहली पसंद तब्बू और इरफान खान थे. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अमित शर्मा ने यह चौंका देने वाला सच बताया. अमित ने बताया कि उन्होंने सबसे पहले मां की भूमिका के लिए तब्बू को लेना चाहा था, लेकिन यह पॉसिबल नहीं हो सका. क्योंकि तब्बू ने इस रोल के ऑफर को खारिज कर दिया था. फिल्म में नीना गुप्ता के रोल और उनकी अदाकारी की हो रही तारीफ के बाद अब शायद तब्बू भी अपने इस निर्णय के लिए पछता रही हों. 

अभिनेत्री तब्बू ने किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा- इसी की वजह से अब तक सिंगल हूं

लेकिन तब्बू ने यह कहकर रोल करने से मना कर दिया कि वह अभी खुद छोटी नजर आती हैं तो इतने जवान लड़के के मां की भूमिका में वह ठीक नहीं लगेंगी. निर्देशक ने यह भी खुलासा किया कि यदि तब्बू के लिए नहीं थे, तो नीना गुप्ता फिल्म का हिस्सा नहीं होतीं क्योंकि तब्बू ने नीना गुप्ता के नाम की भूमिका का सुझाव दिया था. बातचीत के दौरान, अमित ने बताया 'हम भूमिका के लिए तब्बू जी के पास गए थे, उस समय, हमारे पास एक अलग स्क्रिप्ट थी और हम तब्बू और इरफान खान को लेना चाहते थे. जब उन्होंने स्क्रिप्ट सुनी, तो उन्होंने सुझाव दिया नीना गुप्ता इस रोल के लिए परफेक्ट होंगी.' 

इरफान खान की इस फिल्म को बांग्लादेश ने ऑस्कर के लिए चुना, पहले लगाया था बैन

आयुष्मान करना चाहते थे डबल रोल 
इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात अमित शर्मा ने जो बताई वह यह कि फिल्म के हीरो यानी नीना गुप्ता के बेटे का रोल निभाने वाले आयुष्मान खुराना ने फिल्म की कास्टिंग के दौरान मजाक में यह सुझाव दिया था कि वह पिता और बेटे दोनों की भूमिका निभा सकते हैं. अमित कहते हैं, 'आयुष्मान ने मजाक करते हुए कहा था कि उन्हें पिता पुत्र दोनों रोल्स को प्ले करना है. लेकिन इस मजाक के बाद आयुष्मान ने ही गजराज राव के नाम का सुझाव दिया था. मैं उन्हें उस समय से जानता था जब हमने प्रदीप सरकार के लिए एक साथ काम किया था.' 

बता दें कि 'बधाई हो' एक अधेड़ उम्र के जोड़े का बच्चा पैदा होने के आधार पर बनी फिल्म है. इस फिल्म में प्रेग्नेंट महिला की भूमिका में नीना गुप्ता और उनके पति के रोल में गजराज राव हैं. इस फिल्म में सानिया मल्होत्रा, सुरेखा सीकरी और शीबा चड्डा भी शामिल हैं. यह फिल्म एक हफ्ते में 61 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर चुकी है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें