'बधाई हो' फिल्म के हीरो आयुष्मान खुराना ने #MeToo पर दिया अपना ये बयान

आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा स्टारर फिल्म 'बधाई हो' दशहरे के मौके पर रिलीज हुई है.

'बधाई हो' फिल्म के हीरो आयुष्मान खुराना ने #MeToo पर दिया अपना ये बयान
आयुष्मान खुराना ने कहा कि महिलाओं को सुरक्षित महसूस होना चाहिए चाहे वह पत्रकारिता में हो या फिर कहीं भी. (फाइल फोटो)

मुंबई: फिल्म 'बधाई हो' के एक्टर आयुष्मान खुराना ने यौन शोषण के खिलाफ #MeToo अभियान का समर्थन करते हुए कहा कि पुरुषों को समझना चाहिए कि सहमति क्या है. आयुष्मान अपनी हालिया फिल्म 'बधाई हो' पर दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने शनिवार को यहां पीवीआर सिटी मॉल पहुंचे.

#MeToo अभियान के भारत में जोर पकड़ने पर राय देते हुए आयुष्मान ने मीडिया से कहा, "मी टू अभियान एक अच्छा अभियान है लेकिन साथ ही मुझे लगता है कि दोनों पक्षों को अपनी बात कहने और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए समान अवसर दिया जाना चाहिए. लेकिन, यह कहने के साथ मैं कहना चाहता हूं कि महिलाओं का सम्मान किया जाना चाहिए और उन्हें परेशान नहीं किया जाना चाहिए."

आयुष्मान ने कहा, "हर वर्कप्लेस पर सख्त नियम होने चाहिए. यह केवल कार्यस्थल के बारे में नहीं है बल्कि मुझे लगता है कि समाज के हर वर्ग में आचरण-संहिता का पालन किया जाना चाहिए, चाहे वह हमारे परिवार में हो या फिर हम जहां भी रह रहे हों."

यह भी पढ़ें- Box Office: 'बधाई हो' फिल्म हुई सुपरहिट, तीन दिन में कर डाली इतनी कमाई

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने 'मी टू' अभियान से निकलकर आए सभी मुद्दों की जांच के लिए चार रिटायर्ड जजों और एक वकील की कमेटी गठित करने की घोषणा की है. यह पूछने पर कि क्या कार्यस्थलों में उत्पीड़न पर लगाम लगाने के लिए इस तरह के उपाय जरूरी हैं, आयुष्मान ने कहा, "मुझे लगता है कि हमें इन उपायों को बहुत पहले ही अपना लेना चाहिए था. लेकिन हमने जो भी उपाय किए हैं, वे बिल्कुल ठीक हैं."

उन्होंने कहा, "महिलाओं को सुरक्षित महसूस होना चाहिए चाहे वह पत्रकारिता में हो या फिर कहीं भी. हमें हमारी फिल्मों को शूट करने के लिए कभी बाहर भी जाना पड़ता है. हम देर रात तक शूटिंग करते हैं. एक भी महिला को वहां असुरक्षित नहीं महसूस करना चाहिए. साथ ही पुरुषों को समझना चाहिए की सहमति क्या है और बिना इसके आप किसी के साथ कुछ नहीं कर सकते."

आयुष्मान खुराना ने कहा, "कोई भी बिना सहमति के अन्य व्यक्ति को नहीं छू सकता और अगर कोई ऐसा करता है तो उस व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए." यह भी पढ़ें: आयुष्मान खुराना की ऑनस्क्रीन मां बोलीं- मुझे टीवी ने दौलत, शोहरत और नाम दिया

बता दें कि आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा स्टारर फिल्म 'बधाई हो' दशहरे के मौके पर रिलीज हुई है. अपनी अलहदा कहानी के लिए चलते इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर महज तीन दिनों के भीतर 31 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है. अमित शर्मा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में कलाकार नीना गुप्ता और गजराज राव भी अहम भूमिका में हैं.

(इनपुट- आईएएनएस)

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें