KBC 10 की पहली करोड़पति बनीं बनीता जैन ने इस सवाल पर हारे 6 करोड़...?
Advertisement

KBC 10 की पहली करोड़पति बनीं बनीता जैन ने इस सवाल पर हारे 6 करोड़...?

बनीता जैन का एपिसोड काफी दिलचस्‍प रहा था क्‍योंकि वह 50 लाख के सवाल तक ही अपनी सारी लाइफ लाइन इस्‍तेमाल कर चुकी थीं. इसके बाद बनीता के सामने सवाल था पूरे 1 करोड़ रुपये का.

KBC 10 की पहली करोड़पति बनीं बनीता जैन ने इस सवाल पर हारे 6 करोड़...?

नई दिल्‍ली: अमिताभ बच्‍चन इन दिनों अपने गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 10वां सीजन होस्‍ट करते नजर आ रहे हैं. पहले दिन से ही यह शो काफी पसंद किया जाता रहा है और हाल ही में इस सीजन को अपनी पहली करोड़पति मिल भी गई. बनीता जैन केबीसी के इस सीजन की पहली करोड़पति बनी हैं, लेकिन जहां वह 1 करोड़ रुपये जीतकर गई हैं, वहीं वह पूरे 6 करोड़ रुपये हारकर इस शो से रवाना हुई हैं. आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे हुआ.

बनीता जैन का एपिसोड काफी दिलचस्‍प रहा था क्‍योंकि वह 50 लाख के सवाल तक ही अपनी सारी लाइफ लाइन इस्‍तेमाल कर चुकी थीं. इसके बाद बनीता के सामने सवाल था पूरे 1 करोड़ रुपये का. दो बच्‍चों की मां और एक ट्यूशन टीचर बनीता ने 1 करोड़ के सवाल का जवाब बिना किसी मदद और लाइफ लाइन के लिए दिया और वह पहली करोड़पति बन गईं.

fallback

लेकिन इसके बाद मौका था 7 करोड़ के सवाल का. यह सवाल उनकी जीती हुई रकम को एक-दो नहीं पूरे 7 गुना बढ़ा सकता था और इसलिए इतना ही दबाव और तनाव भी उनके ऊपर बढ़ गया था. इसके साथ ही अगर इस सवाल का जवाब गलत हो जाता तो वह नीचे पहुंचकर सिर्फ 3.2 लाख रुपये पर आ जातीं. 7 करोड़ की रकम के लिए उनके सामने सवाल आया, 'पहले स्‍टॉक टिकर का अविष्‍कार 1867 में सबसे पहले किसने किया?'

fallback

बनीता को इस सवाल के जवाब की कोई जानकारी नहीं थी और इतने बड़े सवाल पर वह बिलकुल रिस्‍क नहीं लेना चाहती थीं. इसी के चलते उन्‍होंने 1 करोड़ की रकम के साथ गेम छोड़ने का फैसला लिया. इसपर बिग बी ने उनसे पूछा कि अगर वह अंदाजा लगाएं तो क्‍या जवाब देंगी. इसपर बनीता ने ऑप्‍शन A को चुना जिसमें लिखा था एडवर्ड चालान. सब यह देखकर दंग रह गए कि दरअसल यह सही जवाब था. हालांकि हर कोई इस बात पर खुश था कि वह 1 करोड़ जीत गईं, लेकिन वह 6 करोड़ खोने का भी गम था.

क्‍या आप जानते थे इस सवाल का जवाब.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news