B'day: क्यों पड़ा अक्षय कुमार का नाम 'खिलाड़ी', जानिए इनसे जुड़ी कुछ रोमांचक बातें

बॉलीवुड में खिलाड़ी नाम से मशहूर अक्षय कुमार का आज(रविवार) 51वां जन्मदिन है. आज ही के दिन अक्षय 9 सितंबर को साल 1967 में पंजाब के अमृतसर में पैदा हुए है.

B'day: क्यों पड़ा अक्षय कुमार का नाम 'खिलाड़ी', जानिए इनसे जुड़ी कुछ रोमांचक बातें
अक्षय कुमार आज 51वां जन्मदिन मना रहे हैं... (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड में खिलाड़ी नाम से मशहूर अक्षय कुमार का आज(रविवार) 51वां जन्मदिन है. आज ही के दिन अक्षय 9 सितंबर को साल 1967 में पंजाब के अमृतसर में पैदा हुए और उनका असल नाम राजीव हरी ओम भाटिया है. बॉलीवुड में आने के बाद अक्षय ने अपना नाम बदल लिया. अक्षय ने 1991 में फिल्म 'सौगंध' से बॉलीवुड में कदम रखा. हॉलाकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली, मगर फिर भी अक्षय तब से लेकर आज तक फिल्मी जगत के खिलाड़ी और एक्शन हैं. अक्षय हर साल 3-4 फिल्में करते हैं.

अक्षय कुमार का नाम 'खिलाड़ी' क्यों पड़ा? तो आपको बता दें, अक्षय की पहली हिट फिल्म 'खिलाड़ी' 1992 में रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. उसके बाद 'खिलाड़ी' नाम से जुड़ी जितनी भी फिल्में आई सभी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती नजर आई. अक्षय की यह 5 फिल्में 'खिलाड़ी', 'सबसे बड़ा खिलाड़ी', 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'खिलाड़ियों के खिलाड़ी' और 'मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी' है. इसी वजह से अक्षय कुमार का निक नेम खिलाड़ी है. साथ ही अक्षय कुमार ने रोमांटिक, एक्शन और कॉमेडी फिल्मों में भी बेहतर प्रदर्शन दिया है. अक्षय ने अब तक जितनी भी फिल्मों में काम किया है हर फिल्में से वह दर्शकों को नई सीख दी है.

Bollywood

अक्षय कुमार के जीवन में ऐसा भी समय आया था जब एक के बाद एक उनकी 16 फिल्में लगातार फ्लॉप हुई थी. इसके बावजूद अक्षय ने कभी भी अपने फिल्मी ग्राफ को पूरी तरह से नीचे नहीं गिरने दिया और यही वजह थी कि वह आज भी खिलाड़ी के रूप में लोगों के दिलों में बसे हुए हैं. उन्होंने लगभग 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया. जिंदगी में कड़ी संघर्ष करने के बाद उन्हें बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक मिला और आज वह फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. साल में सबसे ज्यादा फिल्म बनाने वालो में भी इनका नाम शामिल है. हाल ही में अक्षय ने ट्वीटर पर अपनी आने वाली फिल्म '2.0' के टीजर लॉन्च होने की डेट शेयर की है. यह टीजर 13 सितंबर को लॉन्च हो रही है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

‪HUMANS BEWARE!!! #2Point0 teaser in 5 days. ‬ ‪@2point0movie @lyca_productions @dharmamovies

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

बता दें, अक्षय इस साल 2018 में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं, जैसे फिल्म 'पैडमैन', 'गोल्ड' और इस साल की आखरी फिल्म '2.0' में जल्द नजर आने वाले हैं साथ ही इस फिल्म में अक्षय के साथ रजनीकांत और एमी जैक्सन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. इस फिल्म को एस शंकर द्वारा निर्देशित किया जा रहा है. यह फिल्म इस साल के आखिर में 29 नवंबर को रिलीज हो रही है.  

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें