भंसाली पर हमले की फिल्म जगत ने एक सुर में कहा 'भयावह'
Advertisement

भंसाली पर हमले की फिल्म जगत ने एक सुर में कहा 'भयावह'

निर्देशक संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही ‘पद्मावती’ फिल्म की शूटिंग के दौरान जयपुर में उन पर हुये हमले की फिल्म जगत ने एक सुर में आलोचना की और इसे भयावह, मूखर्तापूर्ण और लोकतंत्र का मजाक करार दिया।

भंसाली पर हमले की फिल्म जगत ने एक सुर में कहा 'भयावह'

मुंबई : निर्देशक संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही ‘पद्मावती’ फिल्म की शूटिंग के दौरान जयपुर में उन पर हुये हमले की फिल्म जगत ने एक सुर में आलोचना की और इसे भयावह, मूखर्तापूर्ण और लोकतंत्र का मजाक करार दिया।

जयपुर के जयगढ़ किला में इस फिल्म की शूटिंग के दौरान भंसाली पर राजपूत समुदाय से ताल्लुक रखने वाले समूह करणी सेना के कार्यकर्ताओं के हमला किया। उन्होंने सेट पर तोड़-फोड़ भी की।

इस घटना को लेकर प्रियंका चोपड़ा, करण जौहर, अनुराग कश्यप, अनुष्का शर्मा, ऋषि कपूर, फरहान अख्तर, उमंग कुमार, सुधीर मिश्रा, आलिया भट्ट, रितिक रोशन और सोनम कपूर ने सोशल मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार किया।

जौहर ने ट्वीट किया, ‘संजय लीला भंसाली के साथ आज जो कुछ हुआ उसे मैं भूल नहीं पा रहा। बेबस महसूस कर रहा हूं और गुस्से में हूं। यह हमारा भविष्य नहीं हो सकता। फिल्म निर्माता और उनकी अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला किसी बात का हल नहीं है। कथित इतिहासकार और नैतिक पुलिस, यह घृणास्पद है।’ अनुराग कश्यप ने भी फिल्म जगत से एकजुट होने की अपील की।

उन्होंने कहा, ‘क्या एक बार फिर फिल्म जगत साथ आकर कदम उठा सकता है और इन बकवास करने वाले लोगों के दबाव में आने से इनकार कर सकता है?’ कश्यप ने कहा, ‘करणी सेना को शर्म आनी चाहिए। आपके कारण मैं राजपूत होने पर शर्मिंदा महसूस कर रहा हूं।’ 

भंसाली के साथ ‘बाजीराव मस्तानी’ में काम करने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने कहा है कि वह इस घटना से ‘दुखी’ हैं। उन्होंने लिखा है, ‘संजय लीला भंसाली के साथ जो कुछ हुआ उससे मैं दुखी हूं। हमारे पूर्वजों ने हमें हिंसा नहीं सिखाई।’ भंसाली के साथ ‘गुजारिश’ में काम करने वाले अभिनेता रितिक ने कहा कि इस घटना से वह ‘गुस्से’ में हैं।

फरहान ने भी फिल्म जगत के लोगों से एकजुट रहने की अपील की है। आशुतोष गोवारिकर ने भी ट्वीट कर भंसाली के साथ खड़े होने की बात कही। भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन निर्देशक संघ (आईएफटीडीए) ने भी हमले की निंदा की और सरकार से इस पर तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया। सुधीर मिश्रा ने भी ट्वीट कर हमले की निंदा की है।

फिल्म निर्माता और निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने कलाकारों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करने के लिए सरकार की आलोचना की है। फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मुकेश भट्ट ने भी इस घटना की आलोचना की है।

अभिनेत्री निमरत कौर, प्रीति जिंटा, आलिया भट्ट, जाने माने अभिनेता रिषी कपूर, रिचा चड्ढा, निर्देशक उमंग कुमार, राहुल ढोलकिया, रितेश देशमुख, सुशांत सिंह राजपूत, निखिल आडवानी, अथिया शेट्टी, हषर्वर्धन कपूर, सनी लियोनी, संजय गुप्ता, चेतन भगत, बिपाशा बसु, यामी गौतम, अनुभव सिन्हा, बोमन ईरानी, फराह खान, विशल ददलानी, हुमा कुरैशी ने भी हमले की निंदा की है। शबाना आजमी, परिणीति चोपड़ा, महेश भट्ट ने भी ट्वीट कर घटना पर आक्रोश व्यक्त किया है।

Trending news