बिग बी ने मिस्र में ‘इंडिया बाय नील फेस्टिवल’ का किया उद्घाटन
Advertisement

बिग बी ने मिस्र में ‘इंडिया बाय नील फेस्टिवल’ का किया उद्घाटन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने यहां एक भव्य समारोह में ‘इंडिया बाय नील फेस्टिवल’ के तीसरे संस्करण का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मिस्र की शीर्ष राजनयिक, सामाजिक और कारोबारी हस्तियां मौजूद थीं।

काहिरा : सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने यहां एक भव्य समारोह में ‘इंडिया बाय नील फेस्टिवल’ के तीसरे संस्करण का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मिस्र की शीर्ष राजनयिक, सामाजिक और कारोबारी हस्तियां मौजूद थीं।

मिस्र की राजधानी की अपनी तीन दिवसीय यात्रा से रोमांचित 72 वर्षीय बच्चन ने समारोह आयोजन के लिए भारतीय दूतावास और मिस्र के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्रालय की सराहना की।

बच्चन ने कहा, इस अद्भुत देश की यह मेरी चौथी यात्रा है। जब भी मैं मिस्र आया मुझे लगा कि मैं अपने घर आया हूं। जब भी मैं यहां आया हूं, मुझे इस तरह की अनुभूति हुई है। और यही भावना मैं वापस भारत लेकर जाउंगा। मैं इस अत्यंत महत्वपूर्ण समारोह के आयोजन और हमारी दोनों संस्कृतियों तथा देशों के बीच निहित सहयोग और मित्रता को प्रोत्साहित करने के लिए राजदूत को धन्यवाद देता हूं।

बच्चन कल शाम इंडिया हाउस में समारोह के औपचारिक उद्घाटन के लिए मिस्र में भारत के राजदूत नवदीप सूरी द्वारा आयोजित विशेष भोज में शामिल हुए। यह समारोह 17 अप्रैल तक चलेगा।

उन्होंने कहा, यह बहुत महत्वपूर्ण समारोह है क्योंकि यह सहयोग और मित्रता को प्रोत्साहित करता है जो दोनों देशों की दो संस्कृतियों के बीच समाहित है। राजदूत सूरी ने कहा कि समारोह में संगीत, नृत्य, व्यंजन, हस्तशिल्प, योग, आयुर्वेद और ऐसी ही अन्य बहुत सी चीजों की धूम होगी।

बच्चन आज पिरामिड देखने जाएंगे तथा काहिरा ओपेरा हाउस में जाने माने फिल्म पत्रकार एवं लेखक सिद्धार्थ भाटिया के साथ एक विशेष सत्र का हिस्सा होंगे।

Trending news