'बिग बॉस 12' : जानिए मेहमानों की किन हरकतों से हुआ था 'बिग बॉस' बदनाम, सलमान ने लगाई थी फटकार

अब तक आ चुके 11 सीजन में कुछ मेहमानों ने की थी असभ्यता की सारी हदें पार, किसी ने पिलाया था थूक तो किसी ने किचन में किया पेशाब

'बिग बॉस 12' : जानिए मेहमानों की किन हरकतों से हुआ था 'बिग बॉस' बदनाम, सलमान ने लगाई थी फटकार
इन कंटेस्टेंट ने किया था 'बिग बॉस' को बदनाम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. वो कहते हैं न कि नाम के साथ बदनामी तो अपने आप आ जाती है, कुछ ऐसा ही हाल है देश के टॉप शोज में गिने जाने वाले 'बिग बॉस' का. बीते सालों में 'बिग बॉस' अपने 11 सीजन के साथ एक ऐसा शो बन चुका है जिसने काफी शोहरत कमाई है, लेकिन इस शो को शोहरत के साथ ही कई बार कटघरे में भी खड़ा होना पड़ा है. शो में कई ऐसे घटनाएं हो चुकीं हैं जिनसे शो काफी बदनाम भी हुआ. कभी मेहमानों के बीच हाथापाई हुई तो गाली गलौच तो जैसे आम बात रही. बात सर के ऊपर तो तब हो गई जब लोग इस हद तक गिर गए कि सह प्रतियोगियों को अपना थूक पिलाने और कोई किचन में पेशाब करने से भी बाज नहीं आया. हालांकि ऐसा करने वाले कंटस्टेंट को भी बाद में जमकर फटकार लगी तो किसी को शो से बाहर ही निकाला गया. 

बेनाफ्शा और प्रियांक ने की थी हद पार 
'बिग बॉस' के 11वें सीजन के मेहमानों में प्रियांक शर्मा और बेनाफ्शा की जोड़ी को लव वर्ड्स का खिताब मिला था. इन दोनों का रोमांस दर्शकों को काफी अट्रेक्ट कर रहा था, लेकिन जब दोनों कैमरे के सामने ही एक बिस्तर पर सो गए तो शो के बारे में बदनामी होना शुरू हो गई थी. हालांकि दोनों ने अलग-अलग कंबल का यूज किया था. शो के सह प्रतियोगी पुनीश और बंदगी ने इस बात पर कुछ ज्यादा ही ऑब्जेक्शन लिया था. इतना ही नहीं उन्होंने हितेन तेजवानी को नींद से जगाकर यह सब दिखाया था. जब यह बात दूसरे लोगों के कानों तक गई तो इस पर बहुत नाराज भी हुए थे. 

Bigg Boss के घर में होगा जबरदस्'€à¤¤ ड्रामा, जब प्रियांक से मिलेगी ब्रेकअप कर चुकी गर्लफ्रेंड दिव्'€à¤¯à¤¾
 

बेनाफ्शा और प्रियांक बाद में बने भाई-बहन 
गौरतलब है कि शो के बाद बेनाफ्शा और प्रियांक के बीच टकराव की खबरें भी आईं थीं. इतना ही नहीं जनवरी में देश की राजधानी दिल्ली में एक फैशन शो का हिस्सा बनी बेनाफ्शा ने प्रियांक और उन्हें लेकर हुए एक सवाल पर विवादित जवाब दिया था. उन्होंने कहा था कि वह और प्रियांक भाई-बहन हैं.

जब अली कुली मिर्जा ने खाया था थप्पड़ 
'बिग बॉस' सीजन 8 में अली कुली मिर्जा ने शो को विवादास्पद बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. उन्हें अपनी गंदी हरकतों की वजह से थप्पड़ भी खाना पड़ा था. उन्हें सह प्रतिभागी सोनाली राउत ने टेलीविजन पर सबके सामने थप्पड़ मारा था, जिसकी वजह थी कि सोनाली को लगा था कंबल के अंदर अली ने उन्हें बेड टच किया था. हालांकि अली पर यह अकेला आरोप नहीं था. याद दिला दें तो यही वह इकलौते प्रतिभागी रहे हैं जो बिगबॉस के घर की दीवार फांदकर बाहर भाग गए थे.

स्वामी ने किया था किचन में पेशाब
शो का 10 वां सीजन इस मामले में सारी हदों को पार करने वाला रहा था. जब एक कंटेस्टेंट ने दूसरों पर पेशाब छिड़क दी थी. वह विवादित प्रतिभागी थे स्वामी ओम, जिसे साथी कंटेस्टेंट रोहन मेहरा और बानी जे पर पेशाब फेंकने की वजह से शो से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. यह तमाशा इतने पर ही खत्म नहीं हुआ था, इसके बाद स्वामी ओम ने सलमान को धमकी दी थी. इसके साथ ही बिगबॉस के सेट को तोड़ने की धमकी भी दी थी. बाद में स्वामी को पुलिस ने अरेस्ट भी किया था.

किश्वर मर्चेंट ने पिलाया था थूक 
'बिग बॉस' के सीजन 9 में भी कुछ ऐसी ही इंबेरसिंग घटना हुई थी, जिसे अंजाम दिया था एक्ट्रेस किश्वर मर्चेंट ने. किश्वर को वाइल्ड कार्ड एंट्री करके शो में दाखिल हुए ऋषभ पर इस कदर गुस्सा आया कि उन्हें पानी में थूक मिलाकर पिलाने में भी शर्म नहीं की. इस बात से अंजान ऋषभ ने यह थूक पी भी लिया था. हालांकि इस बात पर किश्वर को डांस भी पड़ी थी और उन्होंने खुद भी पूरे घर से अपनी हरकत के लिए माफी मांगी थी.

पढ़ें 'बिग बॉस' से जुड़ी कुछ और खबरें