Zee Rozgar Samachar

B'day: हिमेश रेशमिया ने फुटपाथ पर गाने वाली रानू मंडल को रातोंरात कैसे बनाया था स्टार

 आज हिमेश अपना 47वां जन्मिदन मना रहे हैं. इस मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें... 

B'day: हिमेश रेशमिया ने फुटपाथ पर गाने वाली रानू मंडल को रातोंरात कैसे बनाया था स्टार

नई दिल्ली: बॉलीवुड के चहेते म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और एक्टर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने हुनर से अपनी पहचान दुनिया में बनाई है. वह अपने मल्टीटैलेंटेड होने के कारण कई बार तारीफें पाते हैं तो कई बार आलोचनाएं भी सहते हैं. वह नाक से गाने पर क्रिटिसाइज हुए, लेकिन उन्होंने हर बाद सुपरहिट गाने देकर आलोचना करने वालों को कड़ा जवाब दिया. आज हिमेश अपना 47वां जन्मिदन मना रहे हैं. इस मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें... 

जब रानू मंडल को बनाया स्टार तो बन गए मिसाल 
बीते साल हिमेश उस दौरान चर्चा में आ गए जब उन्होंने एक फुटपाथ पर गाने वाली महिला को अपनी फिल्म में गाने का मौका दिया. इस डेब्यू की खबर सामने आते ही हिमेश लोगों की नजरों में रियल लाइफ हीरो बन गए. एक रियलिटी शो में रानू मंडल से गाने का मौका देने का वादा करने वाले हिमेश सबकी नजरों में छाए थे. उन्होंने रानू को अपनी बात को 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' के गाने गाने का मौका देकर सच साबित किया. 

16 साल की उम्र में हुआ था हिमेश का डेब्यू 
हिमेश रेशमिया ने करियर की शुरुआत महज 16 साल की उम्र में की थी. साल 1998 में आई सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' में उन्होंने बतौर असिस्टेंड म्यूजिक डायरेक्टर काम किया. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. इसके साथ ही हिमेश का करियर भी रफ्तार पकड़ गया. 

ये भी देखें-

हिमेश ने गायकी के साथ एक्टिंग में भी हाथ आजमाया. उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत 2007 में फिल्म 'आपका सुरूर' से हुई. इसके बाद यह सिलसिला अब तक जारी है. हिमेश ने 2008 में आई फिल्म 'कर्ज़', 'तेरा सुरूर', 'कजरारे', 'खिलाड़ी 786', 'द एक्सपोज', 'अक्सर', 'दमादम', 'ए न्यू लव स्टोरी', जैसी कई फिल्मों में एक्टिंग की है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.