B'day Special : शाही खानदान की वारिस हैं खूबसूरत अभिनेत्री अदिति राव हैदरी
Advertisement

B'day Special : शाही खानदान की वारिस हैं खूबसूरत अभिनेत्री अदिति राव हैदरी

पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी मेहरुन्निसा के रोल के लिए पाई थी तारीफें, एक्टिंग के साथ गायकी भी है खासियत 

बेहतरीन अदाकारा हैं अदिति, फाइल फोटो

नई दिल्ली. हर लड़की को लगता है कि काश वह किसी राज्य की राजकुमारी होती तो शायद जिंदगी में कुछ करने की जरूरत न पड़ती, लेकिन बॉलीवुड में एक हसीना ऐसी भी है जो रॉयल फैमली की वारिस होने के बाद भी अपनी मेहनत और लगन पर विश्वास करती हैं. जिस फिल्म में भी अब तक अभिनेत्री अदिति राव हैदरी ने काम किया उसमें ही उनकी जमकर तारीफ हुई. बॉलीवुड में 'दिल्ली 6' से कदम रखने वाली यह अदाकार अपनी गायकी के लिए भी कई बार तारीफें हासिल कर चुकी हैं. आज अदिति अपना 32वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं. आइए जानते हैं कुछ खास बातें.

अब तक पाए कितने अवॉड्स 
अदिति ने वैसे तो तमिल फिल्म 'श्रंगारम्' से अपना एक्टिंग का करियर शुरु किया था, फिर सोनम कपूर और अभिषेक बच्चन के साथ 'दिल्ली 6' के साथ बॉलीवुड में एंट्री की. लेकिन अदिति को पहचान मिली उनकी फिल्म 'ये साली जिंदगी' से, जिसमें उन्हें बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल का एवॉर्ड दिया गया. इसके बाद उन्हें कई एवॉड्स मिले लेकिन हाल ही में मिला दादा साहब फाल्के एवॉर्ड एक बार फिर अदिति को सुर्खियों में ले आया.

fallback

उन्हें यह एवॉर्ड फिल्म 'भूमि' में उनके अभिनय के लिए दिया गया. वहीं साल की शुरुआत में ही पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी मेहरुन्निसा के रोल के लिए भी उन्होंने काफी तारीफें पाई थी. कहना गलत नहीं होगा कि अदिति अपनी बेहतरीन अदाकारी का लोहा मनवा चुकी हैं. 

हैदराबाद की रॉयल फैमली से है नाता 
अदिति कभी भी यह नहीं जतातीं कि वह किसी रॉयल फैमली की वारिस हैं'. लेकिन बता दें कि वह हैदराबाद के राजा अकबरी हैदरी की परपाती और असम के पूर्व राज्यपाल मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की भतीजी हैं. वहीं अदिति की मां विद्या राव भी राव रॉयल परिवार की सदस्य हैं. इस तरह कहा जाए तो अदिति दो शाही खानदानों की वंशज हैं. 

fallback

मणिरत्नम के साथ दोबारा आएंगी नजर 
संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' में अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी मेहरून्निसा के किरदार के लिए तारीफ हासिल कर रहीं एक्ट्रेस अदिती राव हैदरी को मणिरत्नम की अगली फिल्म के लिए साइन किया गया है. यह पहली बार नहीं है जब अदिती मणिरत्नम के साथ काम कर रही हैं. वह इससे पहले पिछले साल उनकी फिल्म 'काटरू वेलियीदाई' में नजर आईं थीं. मणिरत्नम की फिल्म में काम करने के बारे में बात करते हुए अदिती ने कहा था कि वह 2018 की इससे अच्छी शुरुआत की उम्मीद नहीं कर सकती थीं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news