जानिए क्यों मॉडलिंग के दिनों में 'बिजली' के नाम से जानी जाती थीं संगीता बिजलानी

संगीता बिजलानी का रुझान शुरू से ही मॉडलिंग और ग्लैमर इंडस्ट्री में रहा. संगीता ने फिल्म 'कातिल' से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था.

जानिए क्यों मॉडलिंग के दिनों में 'बिजली' के नाम से जानी जाती थीं संगीता बिजलानी
संगीता बिजलानी (File Photo)

नई दिल्ली: 80 के दशक में अपने अभिनय और खूबसूरती से लाखों दिलों पर राज करने वाली संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) आज 60 साल की हो गई हैं. 1960 में मुंबई में संगीता का जन्म हुआ था. संगीता का रुझान शुरू से ही मॉडलिंग और ग्लैमर इंडस्ट्री में रहा. संगीता ने फिल्म 'कातिल' से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था और इस फिल्म के बाद वो कई हिट फिल्मों में नजर आईं. 

मिस इंडिया का खिताब: 
संगीता बिजलानी ने 16 साल की उम्र से मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. 1980 में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया. संगीता बिजलानी ने मॉडलिंग के दिनों में कई बड़े ब्रांड के लिए काम किया.

ऐसे बनीं बिजली: 
संगीता बिजलानी मॉडलिंग के दिनों में एक बड़ा नाम बन गई थीं. बड़े ब्रांड उनके साथ काम करना चाहते थे. संगीता के ग्लैमर को देखते हुए मॉडलिंग के दिनों में उन्हें बिजली के नाम से भी जाना जाता था. 

करियर की हिट फिल्म: 
1988 फिल्म 'कातिल' से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने वाली संगीता बिजलानी को साल 1989 में आई फिल्म 'हथियार' से पहचान मिली. इस फिल्म की हिट के बाद संगीता 'त्रिदेव', 'जुर्म', 'योद्धा', 'खून का कर्ज', जैसी फिल्मों में नजर आईं. 

सलमान खान संग जुड़ा नाम: 
करियर के दिनों में संगीता बिजलानी के अफेयर के किस्से सलमान खान संग सुनने को मिले. दोनों के शादी की खबरें भी आईं लेकिन इस रिश्ते ने लंबे अफेयर के बाद दम तोड़ दिया. 

मोहम्मद अजहरुद्दीन संग रचाई शादी:
साल 1996 में संगीता बिजलानी ने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन संग शादी रचा ली थी. इस अच्छी खासी खुशनुमा शादी का साल 2010 में तलाक के साथ अंत हो गया.

संगीता बिजलानी आखिरी बार 1996 में फिल्म 'निर्भय' में नजर आई थीं. इस फिल्म के बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. संगीता अब किसी बॉलीवुड इवेंट में नजर आती हैं या फिर सलमान खान की पार्टीज में पहुंचती हैं. 

VIDEO---

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें