कहां गुमनाम हैं बॉलीवुड की आयशा जुल्का, कभी अक्षय और नाना संग जुड़ा था नाम

आयशा जुल्का के करियर की सफल फिल्म 'खिलाड़ी' रही. आज आयशा जुल्का कहा हैं इस बारे में जानने के लिए उनके फैंस बेताब हैं.

कहां गुमनाम हैं बॉलीवुड की आयशा जुल्का, कभी अक्षय और नाना संग जुड़ा था नाम
आयशा जुल्का (File Photo)

नई दिल्ली: 90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) तो आप सभी को याद होंगी. आयशा ने सालों पहले बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. आज आयशा का जन्मदिन है, वो 48 साल की हो गई हैं. 28 जुलाई 1972 को श्रीनगर में आयशा का जन्म हुआ था. आज आयशा के फैंस सोशल मीडिया से लेकर हर जगह उनकी तलाश करते हैं लेकिन आयशा कहा हैं इस बात से वो अंजान हैं, तो चलिए हम बताते हैं कि आखिर आयशा आज बॉलीवुड से दूर क्या कर रही हैं और फिल्मों के अलावा किस चीज को लेकर उन्होंने बटोरी थीं सुर्खियां. 

बॉलीवुड डेब्यू फिल्म: 
आयशा जुल्का ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में काम किया था. 90 के दशक की आयशा बेहद पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक थीं. तेलुगू फिल्म 'नेति सिद्धार्थ' से आयशा ने अपने करियर की शुरुआत की थी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्होंने 'कुर्बान' फिल्म से कदम रखा. हालांकि आयशा को इस फिल्म से कोई खास पहचान नहीं मिल पाई. इसके बाद वो है 'मेरी जान' और 'माशूक' फिल्म में भी नजर आईं. 

'खिलाड़ी' से चमकी किस्मत:
साल 1992 में आई फिल्म 'खिलाड़ी' आयशा जुल्का के करियर की सफल फिल्म में से एक थी. अक्षय कुमार के लिए भी ये फिल्म तुरुप का इक्का साबित हुई. इन दोनों ही सितारों की किस्मत इस फिल्म के बाद से खुल गई. इसके बाद आमिर खान की फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' में भी आयाशा इसी साल नजर आई थीं वो भी इनके करियर की हिट फिल्म साबित हुई. इसके अलावा वो 'शिकार', 'आंच' और 'दलाल' जैसी फिल्मों में भी दिखाई दीं.

अक्षय कुमार संग आईं अफेयर की खबरें: 
एक तरफ 'खिलाड़ी' सुपरहिट हुई तो दूसरी तरह बॉलीवुड गलियारे में अक्षय कुमार और आयशा जुल्का के अफेयर की खबरें आनी शुरू हो गईं. सुनने में तो ये भी आया था कि अक्षय आयशा के साथ जिंदगी बिताना चाहते थे लेकिन आयशा उस समय अपने करियर पर फोकस करना चाहती थीं. हालांकि, इस बात की कभी पुष्टि दोनों ने ही नहीं की. अक्षय कुमार और आयशा अपने काम में काफी मशगूल हो गए और फिर दोनों के बीच दूरियों की खबरें भी आनी शुरू हो गईं. 

नाना पाटेकर संग भी जुड़ा नाम:
मीडिया गलियारे में कभी आयशा जुल्का और नाना पाटेकर के नजदीकियों की भी खबरें आई थीं. हालांकि ये रिश्ते भी लंबी दूरी नहीं तय कर पाया. दोनों के लिंकअप की खबरें फिल्म आंच के बाद से आनी शुरू हुई थी. 

बिजनेसमैन संग रचाई शादी: 
फिल्म 'आंच' के बाद से ही आयशा जुल्का का करियर ढलान पर आने लगा था. इसके बाद भी आयशा ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन फिर उन्होंने अपनी जिंदगी में सेटेल होने का मन बना लिया और बिजनेस टाइकून समीर वाशी संग शादी रचा ली. आयशा ने शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना ली. 

पति के साथ बिजनेस में बटा रही हैं हाथ: 
आयशा जुल्का की कुछ समय पहले एक फोटो सामने आई थी जो कि उनके स्पा 'नेस्ट' की ओपनिंग के दौरान की थी. आयशा जुल्का का देशभर में कई स्पा सेंटर है जिसमें इन दिनों आयशा पूरी तरह से व्यस्त हैं. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.