close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बर्थडे स्पेशल: आज भी मशहूर हैं सोनू निगम के ये 10 गाने, आप भी सुनिए

सोनू निगम का जन्म हरियाणा के फरीदाबाद शहर में 30 जुलाई, 1973 को हुआ था. बता दें, उनके माता-पिता गायक थे. बचपन से ही सोनू निगम का रुझान संगीत की ओर था और वह भी अपने पेरेंट्स की तरह एक गायक बनना चाहते थे. 

बर्थडे स्पेशल: आज भी मशहूर हैं सोनू निगम के ये 10 गाने, आप भी सुनिए
सोनू निगम का जन्म हरियाणा के फरीदाबाद शहर में 30 जुलाई, 1973 को हुआ था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के फेमस प्लेबैक सिंगर सोनू निगम का अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. स्टेज शो से अपने करियर की शुरुआत सोनू निगम अपने गानों से आज भी लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. सोनू निगम का जन्म हरियाणा के फरीदाबाद शहर में 30 जुलाई, 1973 को हुआ था. बता दें, उनके माता-पिता गायक थे. बचपन से ही सोनू निगम का रुझान संगीत की ओर था और वह भी अपने पेरेंट्स की तरह एक गायक बनना चाहते थे. इस दिशा में शुरुआत करते हुए उन्होंने अपने पिता के साथ महज तीन वर्ष की उम्र से स्टेज कार्यक्रमों में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था. सोनू निगम ने एक सिंगर के रूप में बॉलीवुड में अपनी अच्छी पहचान बनाई है.

तो आइए, सोनू निगम के जन्मदिन पर देखते हैं उनके द्वारा गाए गए 10 सुपरहिट गाने-

1. अब मुझे रात दिन.... तुम्हारा ही ख्याल है...

2. सूरज हुआ मद्धम... चांद जलने लगा...

3. साथिया... मद्धम.. मद्धम... तेरी गीली हंसी...

4. कल हो न हो....

5. किसका है ये तुमको इंतजार मैं हूं न...

6. तू ही तू.. तू ही तू... सतरंगी रे...

7. ये दिल दीवाना.. दीवाना है ये दिल...

8. तन्हाई.. दिल के रास्ते में कैसी ठोकर मैंने खाई...

9. पियू बोले... पिया बोले... जानू न...

10. दीवाना... मैं हूं दीवाना तेरा.. दीवाना...

बता दें, सोनू निगम के करियर के लिए 1995 अहम वर्ष साबित हुआ और उन्हें छोटे पर्दे पर कार्यक्रम 'सारेगामा' में होस्ट के रूप में काम करने का अवसर मिला. इस कार्यक्रम से मिली लोकप्रियता के बाद वह कुछ हद तक अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गए. इस बीच उनकी मुलाकात टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार से हुई, जिन्होंने उनकी प्रतिभा को पहचाना और अपनी फिल्म 'बेवफा सनम' में प्लेबैक सिंगर के रूप में काम करने का मौका दिया. इस फिल्म में उनके गाए गीत 'अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का' उन दिनों लोगों के बीच क्रेज बन गया था और आज भी यह गाना मशहूर है.