Zee Rozgar Samachar

B'day: मां के सपनों को Vaani Kapoor ने कर दिखाया सच, सुशांत की फिल्म से किया था डेब्यू

यशराज कैम्प से वाणी कपूर (Vaani Kapoor) का 3 फिल्मों का कांट्रैक्ट साइन हुआ था.

B'day: मां के सपनों को Vaani Kapoor ने कर दिखाया सच, सुशांत की फिल्म से किया था डेब्यू
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर (Vaani Kapoor) जब 70 किलो की थीं, मोटे तौर पर उन्हें अपनी उम्र की लड़कियों के बीच मोटी ही कहा जाता होगा. दांतों का शेप भी ठीक नहीं था... उनको ठीक करने के लिए लंबे समय तक ब्रासेज लगाने पड़े थे और ऐसे में उनकी मां ने जब उनसे कहा कि तुम्हें मॉडलिंग करनी चाहिए, तो वो काफी चौंक गई थीं. मां और बाप के लिए अपने बच्चे खूबसूरत ही होते हैं, लेकिन उनकी मां उनकी लंबाई को लेकर काफी उत्साहित थीं. अब भी गूगल पर वाणी को लेकर सबसे सर्च किया जाने वाला सवाल भी यही है कि उनकी लम्बाई कितनी है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vaani Kapoor (@_vaanikapoor_) on

मां के कहने पर वो एलीट मॉडलिंग मैनेजमेंट कंपनी में चली तो गईं, लेकिन उनको लग नहीं रहा था कि उनका वजन और दांतों मे ब्रास देखने के बाद भी वो उन्हें मॉडलिंग की ट्रेनिंग देने के लिए राजी होंगे, पर वो राजी हो गए और वहां से वाणी कपूर के लिए रास्ते खुलने शुरू हो गए. सबसे पहले वजन पर तेजी से काम किया गया. ट्रेनिंग पूरी होने के बाद वाणी ने अपनी तस्वीरों का एक प्रोफाइल बनवाया और जाहिर है, जो सबकी पहली मंजिल होती है और सपना भी, उन्होंने उन तस्वीरों को वहीं भिजवा दी, यानी यश चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस में. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vaani Kapoor (@_vaanikapoor_) on

तस्वीरों को देखकर उन्हें उन लड़कियों में चुन लिया गया, जिनको कि अगले प्रोजेक्ट में लिया जाना था. वो यशराज फिल्म्स में वर्कशॉप के लिए रोज जाने लगीं. घर में जैसे कपड़े पहने जाते हैं, वैसे ही, लेकिन एक दिन उन्हें पता चला कि आदित्य चोपड़ा से मीटिंग है, तो वो काफी मेकअप करके और सज धज के आईं. वहां वाणी को देखकर आदित्य ने पूछ ही लिया कि किसी पार्टी मे जाना है क्या? इतना तैयार होकर आने की क्या जरूरत थी?

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vaani Kapoor (@_vaanikapoor_) on

आदित्य ने कहा, 'मैं तुम्हें नेचुरल देखना चाहता था', लेकिन बाद में आदित्य सहज हो गए और उनको काफी टिप्स दिए. वाणी की किस्मत खुलने वाली थी. उनको पहला मौका मिला ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में सुशांत राजपूत और परिणिति चोपड़ा की मूवी में, निम्न मध्यमवर्गीय परिवार की एक ऐसी लड़की के किरदार का जो मुंहफट है, बिंदास है, कुछ भी बोल देती है और माफी भी नहीं मांगती, लेकिन उस मूवी के सेट पर उनको डायरेक्टर मनीष शर्मा का बेहद खौफ रहता था. कैमरे के सामने वो काफी नर्वस हो जाती थीं. धीरे-धीरे कॉन्फिडेंस बढ़ने लगा और डर, नर्वसनेस खत्म होने लगी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vaani Kapoor (@_vaanikapoor_) on

यशराज कैम्प से उनका 3 फिल्मों का कांट्रैक्ट साइन हुआ था. रणवीर सिंह के साथ ‘बेफिक्रे’ का ट्रेलर जबरदस्त था, एक बिंदास लड़की के तौर पर वो नोटिस में भी आईं, लेकिन फिल्म ज्यादा चली नहीं. अगला मौका मिला उन्हें यशराज कैम्प की ही ‘वॉर’ में, ऋतिक रोशन के अपोजिट. मूवी तो सुपरहिट रही, लेकिन टाइगर श्रॉफ और ऋतिक की भिडंत में उनका रोल छोटा महसूस हुआ. ऐसे में अभी तक आम जनता उनसे उतनी कनेक्ट नहीं हो पाई है. ये अलग बात है कि तीन बड़ी फिल्मों में दिखने की वजह से, रणवीर सिंह और ऋतिक रोशन की हीरोइन बनने से लोग उन्हें जानने लगे हैं. इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स भी 4 मिलियन होने वाले हैं.

ऐसे में उनको जरूरत है ऐसी फिल्मों की, जहां उनका किरदार दमदार हो. अगली मूवी 'शमशेरा' यूं तो अप्रैल मे रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना संकट के चलते अटक गई है. 'शमशेरा' में उनके अपोजिट हैं रणबीर कपूर. इस मूवी में रणबीर कपूर डबल रोल में हैं और साथ ही फिल्म में संजय दत्त भी हैं. कहानी है आजादी से पहले अंग्रेजों से अपने अधिकारों और आजादी के लिए लड़ने वाले एक डाकू गैंग की. ऐसे में वाणी के लिए एक डांसर के रोल में खुद को उभारना होगा.

'बैलबॉटम' की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है. अक्षय कुमार की इस मूवी में वाणी के साथ-साथ लारा दत्ता और हुमा कुरैशी भी हैं. ऐसे में इस स्पाई थ्रिलर मूवी मे भी उनको तीन हीरोइंस के बीच अपना हुनर साबित करना मुश्किल होगा, लेकिन ये दोनों ही बड़े स्टार्स की मूवी हैं और वाणी के पास ये बेहतरीन मौके भी है कि कैसे वो अपने रोल्स से लोगों का दिल जीत लें और इंडस्ट्री में अपनी जगह पक्की करें. वैसे भी दिल्ली में पली बढ़ी इस लड़की को मुंबई के रंग ढंग समझने में वक्त तो लगेगा ही.

वाणी के पिता दिल्ली में फर्नीचर एक्सपोर्ट का बिजनेस करते हैं. मां टीचर रही हैं और ये मां ही थी जो अपनी बेटी को मॉडल बनाना चाहती थीं. 12वीं के बाद उनको इग्नू से ट्रेवल मैनेजमेंट का कोर्स करवाया और इंटर्नशिप ओबेरॉय होटल में मिली. कुछ वक्त तक वहां काम भी किया, लेकिन मां की आंखों में एक सपना था, जिसके चलते एक मोटी लड़की ने कड़ी मेहनत से खुद को एक स्लिम ट्रिम लड़की में बदला और तब जाकर वो सपना पूरा हुआ. वाणी को हमारी ओर से जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.