close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कैटरीना कैफ ने अमिताभ बच्चन के साथ किया था डेब्यू, सुपरस्टार्स से रह चुका है अफेयर

बीते कई सालों से उनका करियर, फिगर और खूबसूरती बरकरार तो है ही साल बा साल उनका अभिनय भी ज्यादा गहरा होता जा रहा है. कैटरीना आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं...

कैटरीना कैफ ने अमिताभ बच्चन के साथ किया था डेब्यू, सुपरस्टार्स से रह चुका है अफेयर

नई दिल्ली: बीते कई सालों से बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार ब्रिटिश मूल की एक्ट्रेस कैटरीना कैफ से ग्लैमर वर्ल्ड की शायद महिला रश्क करती होगी. क्योंकि बीते कई सालों से उनका करियर, फिगर और खूबसूरती बरकरार तो है ही साल बा साल उनका अभिनय भी ज्यादा गहरा होता जा रहा है. कैटरीना आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. इन दिनों वह मैक्सिको में अपने करीबियों के साथ छुट्टियां एंजॉय कर रही हैं. आइए इस मौके पर जानते हैं कैटरीना के करियर और निजी जीवन की कुछ खास बातें... 

फ्लॉप फिल्म से डेब्यू
कैटरीना उन चंद नसीब वाले एक्टर्स में शुमार हैं जिन्हें बॉलीवुड के मैगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ डेब्यू करने का मौका मिला. क्योंकि कईयों की तो जिंदगी इसी तमन्ना गुजर जाती है कि वह कभी मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ काम करें. लेकिन किस्मत का खेल ऐसा कि कैटरीना की यह 2003 में आई डेब्यू फिल्म 'बूम' बॉक्स ऑफिस पर जमकर पिट गई थी.  

Katrina Kaif

हालांकि इसके बाद कैटरीना ने फ्लॉप फिल्मों का मुंह कम ही देखा है. इतना ही नहीं उन्होंने हिंदी के साथ-साथ कुछ तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम किया जो काफी सफल रहीं. आज तो आलम यह है कैटरीना हिंदी सिनेमा की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में बीते कई सालों से लगातार शुमार हैं. 

2009 में कैटरीना ने फिल्म 'न्यू यॉर्क' के लिये फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार का नामांकन मिला, बस यहीं से उनके करियर को नया मोड़ मिल गया. जिसके बाद उन्होंने लगातार 'राजनीति', 'ज़िंदगी न मिलेगी दोबारा', 'मेरे ब्रदर की दुल्हन' और 'एक था टाइगर' जैसी बड़ी हिट फिल्मों की कतार लगा दी. 

Katrina Kaif

इनसे हुआ प्यार 
हालांकि कैटरीना प्यार के मामले में थोड़ी अनलकी साबित हुईं क्योंकि कैरियर की शुरुआत में वह सलमान खान के साथ इश्क में पड़ी तो उसके बाद रणबीर कपूर के प्यार ने उन्हें दीवाना बना दिया. आलम यह था कि रणबीर से ब्रेकअप के बाद कैटरीना ने लंबे समय तक बुरा दौर झेला. 

खैर इन दिनों तो कैटरीना मैक्सिको के खूबसूरत नजारों के बीच अपने बर्थडे को एंजॉय कर रही हैं. वह जल्द ही अक्षय कुमार के साथ रोहित शेट्टी की आगामी फिल्म 'सूर्यवंशी' में नजर आने वाली हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें