शाहरुख खान ने किया GST का समर्थन कहा, 'फिल्म इंडस्ट्रीज के लिए लंबे समय में होगा फायदेमंद'

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने शनिवार को कहा कि फिल्मोद्योग पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लंबे समय के लिए उपभोक्ताओं के लिए फायदेमंद होगा. उन्होंने कहा कि समान कर व्यवस्था से व्यापार को भी लाभ होगा. शाहरुख ने आगामी फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रचार के दौरान संवाददाताओं से कहा, “मुझे लगता है कि अभी 28 प्रतिशत एक समान है. अंत में उपभोक्ता को लाभ होगा. शायद अभी नहीं, लेकिन बाद में यह फायदेमंद होगा. यह उपभोक्ता को सीधे नहीं, लेकिन परोक्ष रूप से लौटाया जाएगा.”

शाहरुख खान ने किया GST का समर्थन कहा, 'फिल्म इंडस्ट्रीज के लिए लंबे समय में होगा फायदेमंद'
शाहरुख खान ने कहा कि फिल्मोद्योग पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लंबे समय के लिए उपभोक्ताओं के लिए फायदेमंद होगा (फाइल फोटो)

कोलकाता: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने शनिवार को कहा कि फिल्मोद्योग पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लंबे समय के लिए उपभोक्ताओं के लिए फायदेमंद होगा. उन्होंने कहा कि समान कर व्यवस्था से व्यापार को भी लाभ होगा. शाहरुख ने आगामी फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ के प्रचार के दौरान संवाददाताओं से कहा, “मुझे लगता है कि अभी 28 प्रतिशत एक समान है. अंत में उपभोक्ता को लाभ होगा. शायद अभी नहीं, लेकिन बाद में यह फायदेमंद होगा. यह उपभोक्ता को सीधे नहीं, लेकिन परोक्ष रूप से लौटाया जाएगा.”

उन्होंने कहा, "इससे पहले यह अलग-अलग राज्यों के लिए अलग-अलग था. कई राज्यों में यह अधिक और कई में कम है. इसलिए यह देशभर में सभी को प्रभावित करेगा. मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही अच्छी बात है कि अब हमारे पास समान कर व्यवस्था हैं. इससे लंबे समय में व्यापार में मदद मिलेगी."

शाहरुख ने कहा, "अगले कुछ वर्षो में हममें ठहराव आ जाएगा."जीएसटी परिषद ने 100 रुपये और इससे कम कीमत के फिल्म टिकट पर 18 प्रतिशत कर तय किया है. 100 रुपये से अधिक के फिल्म टिकट पर 28 प्रतिशत कर लगेगा.