बॉलीवुड अदाकारा कंगना की बहन रंगोली ने बयां किया 'दर्दनाक दर्द'
Advertisement

बॉलीवुड अदाकारा कंगना की बहन रंगोली ने बयां किया 'दर्दनाक दर्द'

बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत की बहन रंगोली ने दर्दनाक खुलासा किया है। उन्होंने खुद पर हुए एसिड एटैक (तेजाब हमला) के मद्देनजर अपना दर्द बयां किया है। इस दर्द का खुलासा रंगोली ने एक इंटरव्यू मे किया।

बॉलीवुड अदाकारा कंगना की बहन रंगोली ने बयां किया 'दर्दनाक दर्द'

मुंबई: बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत की बहन रंगोली ने दर्दनाक खुलासा किया है। उन्होंने खुद पर हुए एसिड एटैक (तेजाब हमला) के मद्देनजर अपना दर्द बयां किया है। इस दर्द का खुलासा रंगोली ने एक इंटरव्यू मे किया।

रंगोली पर वर्ष 2006 में एसिड अटैक किया हुआ था। इस हादसे के दर्द और ऑपरेशन के दौरान 57 बार रंगोली की सर्जरी की गई। रंगोली ने बताया कि एसिड अटैक से पीड़ित व्यक्ति का अगर समय पर इलाज नहीं होता है तो स्किन इफेक्ट होकर शरीर के बाकी अंगों को नुकसान पहुंचाता है। इसलिए समय से इलाज देकर इस इन्फेक्शन को रोका जा सकता है।

रंगोली ने इंटरव्यू में कहा कि मेरी एक आंख की 90 फीसदी रोशनी चली गई है। मेरा एक ब्रेस्ट खराब हो चुका है और यह सब तब हुआ जब मुझे देश में उपलब्ध सबसे बेहतर इलाज मिला। जब मेरे साथ ऐसी घटना हुई तो मुझे सांस लेने में काफी दिक्कत आ रही थी, क्योंकि श्वास नली सिकुड़ चुकी थी।

रंगोली ने आगे इंटरव्यू में कहा कि भोजन नली और श्वास नली ज्यादा डैमेज होने की वजह से मैं जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही थी। मैं अस्पताल में भर्ती थी और उस समय कई ऑपरेशन का सामना किया। हर दिन मुझे अलग-अलग ऑपरेशन के लिए ऑपरेशन थिएटर में ले जाया जाता था। प्लास्टिक सर्जरी इतनी आसान नहीं होती । इससे आपका चेहरा एकदम अलग हो जाता है। मेरी जांघों से स्किन निकाल कर दूसरी जगह लगाई गई।

रंगोली ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि मेरे जले हुये चेहरे को बदलने के लिए 57 बार सर्जरी की गई। 23 साल की उम्र में मानसिक तनाव और दर्दनाक चीजें मैं तब झेल रही थी जब मेरी बहन कंगना स्ट्रगल कर रही थी। मेरे मां-पापा के साथ मेरी बहन ने भी मेरी काफी देखभाल की। एडिट अटैक झेलने वाले पीडितों को बिना किसी गलती के एक बड़ी सजा भुगतनी पड़ती है।

Trending news