Zeenat Aman ने खोले 70s वाले बॉलीवुड के राज, ‘सेट पर सिर्फ अकेली होती थी, सिर्फ मर्दों ने मेरी...’
Advertisement

Zeenat Aman ने खोले 70s वाले बॉलीवुड के राज, ‘सेट पर सिर्फ अकेली होती थी, सिर्फ मर्दों ने मेरी...’

Zeenat Aman News: जीनत अमान 70 के दशक की सबसे खूबसूरत, स्टाइलिश और बोल्ड एक्ट्रेस में से एक हैं जिनका चार्म आज भी बरकरार है. हाल ही में एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम डेब्यू किया जहां पहली पोस्ट के साथ उन्होंने 70 के दशक के बॉलीवुड से जुड़ा राज खोल दिया.

जीनत अमान

Zeenat Aman Instagram: आप जैसा कोई मेरी जिंदगी में आए..हाय हाय ये मजबूरी..इन गानों को सुनते ही एक खूबसूरत चेहरा आंखो के आगे छा जाता है और वो है जीनत अमान का. 70 के दशक में जिन्होंने दिलों पर राज किया और आज भी उनका वही चार्म बरकरार है. यही वजह है कि 71 की उम्र में जब जीनत अमान ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया तो हर किसी ने खुशी का इजहार किया. वहीं अपनी हर तस्वीर के साथ जीनत एक खास स्टोरी शेयर कर रही हैं.

बताया कैसा था 70 के दशक का बॉलीवुड

एक खूबसूरत तस्वीर शेयर करते हुए जीनत अमान ने उस दौर को याद किया जिसे उन्होंने सबसे ज्यादा करीब से देखा. वो था 70 के दशक का बॉलीवुड, शूटिंग सेट्स और फिल्मसिटी. उन्होंने बताया – 70 के दशक में फैशन और फिल्म इंडस्ट्री पूरी तरह से पुरुषों के कब्जे में थी. पूर सेट पर मैं अकेली ही हुआ करती थी और फोटो लेने वाले सिर्फ मर्द ही होते थे. लेकिन आज ये तस्वीरें एक युवा फीमेल फोटोग्राफर तान्या ने ली है. मेरे घर पर, बिना मेकअप के बिना लाइट्स के. महिलाओं को लेंस के दोनों तरफ काम करते देखना काफी अच्छा है.    

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

हर एक्टर संग जमी जीनत अमान की जोड़ी
जीनत अमान ने पर्दे पर जो भी किरदार निभाया वो हिट हो गया. हर बड़े कलाकार के साथ उस दौर में जीनत ने काम किया और उनकी जोड़ी हर किसी के साथ जबरदस्त हिट भी रहीं. धर्मेंद्र से लेकर अमिताभ बच्चन के साथ काम करने वालीं जीनत भी जर्नलिस्ट थीं उन्होंने फेमिली मैगजीन के लिए काम भी किया था. लेकिन फिर जल्द ही उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी और यही से उनकी किस्मत ने बाजी पलट ली. उन्हें फिल्मों में काम मिलने लगा. 1971 में उनके एक्टिंग करियर का आगाज हुआ था और देखते ही देखते वो इस दशक की स्टार बन बैठीं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे 

Trending news