close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी के Fit India अभियान के समर्थन में उतरे बॉलीवुड सितारे, यूं दिखाई अपनी फिटनेस

गुरुवार को करण जौहर, पायल रोहातगी, मल्लिका शेरावत, सचिन तेंदुलकर जैसे कई सितारों ने फ‍िट इंडिया अभियान का समर्थन करते हुए अपने फोटो और वीडियो शेयर किए. 

PM मोदी के Fit India अभियान के समर्थन में उतरे बॉलीवुड सितारे, यूं दिखाई अपनी फिटनेस

नई दिल्‍ली: लोगों में बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति अलख जगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्‍ट्रीय खेल दिवस के मौके पर 'फिट इंडिया' मूवमेंट (#FitIndiaMovement) का शुभारंभ किया. बॉलीवुड के कई सितारे अपनी फिटनेस को लेकर पहले से ही काफी एक्टिव हैं. ऐसे में पीएम मोदी के इस मूवमेंट के समर्थन के बॉलीवुड के कई सितारे सामने आए हैं. शिल्‍पा शेट्टी तो पहले ही इस अभियान से जुड़ चुकी हैं और इस अभियान की मुख्‍य कमेटी की सदस्‍य चुनी जा चुकी हैं. गुरुवार को करण जौहर, पायल रोहातगी, मल्लिका शेरावत, सचिन तेंदुलकर जैसे कई सितारों ने इस अभियान का समर्थन करते हुए अपने फोटो और वीडियो शेयर किए. 

करण जौहर ने पीएम मोदी के इस अभियान का समर्थन करते हुए और उन्‍हें बधाई देते हुए लिखा, 'हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री किरण रिजीजु को फिट इंडिया मूवमेंट लॉन्‍च करने के लिए बधाई. मैं उम्‍मीद करता हूं कि यह अभियान हमारे देशवासियों को एक स्‍वस्‍थ्‍य जीवनशैली जीने के लिए प्रेरित करेगा.' 

वहीं एक्‍ट्रेस पायल रोहातगी ने इस अभियान से जुड़ा अपना वीडियो शेयर किया है.

वहीं मल्लिका शेरावत ने भी अपनी फोटो शेयर की है. 

 

 

बता दें कि पीएम मोदी ने दिल्‍ली के इंदिरा गांधी स्‍टेडियम में यह अभियान लॉन्‍च किया. इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि आज के ही दिन हमें मेजर ध्यानचंद के रूप में एक मजान स्पोर्टपर्सन मिले थे. उन्‍होंने अपनी फिटनेस और हॉकी स्टिक से दुनिया को मंत्रमुग्ध कर दिया था. उनके जन्‍मदिन के अवसर पर उन्हें नमन करता हूं. पीएम मोदी ने आगे कहा कि फिटनेस के लिए सबको अपने यहां विशेष अभियान शुरू करना चाहिए क्‍योंकि सभी का फिट होना जरूरी है.

उन्‍होंने आगे कहा कि जो लक्ष्य हम रखते हैं हमारा जीवन वैसे ही ढल जाता है. धीरे-धीरे जीवन दिनचर्या वैसी बननी शुरू हो जाती है. ऐसे में परिवार के अंदर, व्यायाम, फिटनेस, रोजमर्रा के विषय बनने चाहिए. समय के साथ ये बदलाव सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में इस तरह के अभियानों की जरूरत महसूस की जा रही है. जैसे कि चीन 2030 को लक्ष्‍य बनाकर हेल्‍दी चीन 2030 के लिए काम कर रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने नागरिकों की सक्रियता बढ़ाने के लिए लक्ष्‍य निर्धारित किया है.

बॉलीवुड की अन्‍य खबरें यहां पढ़ें