48 साल की उम्र में #MeToo के आरोप में फंसा है ये फेमस डायरेक्टर, बॉलीवुड स्टार्स का है चहेता
Advertisement

48 साल की उम्र में #MeToo के आरोप में फंसा है ये फेमस डायरेक्टर, बॉलीवुड स्टार्स का है चहेता

साजिद का जन्म 23 नवंबर 1970 में मुंबई में हुआ था. साजिद का बचपन काफी मुश्किल भरा रहा, जब वो 6 साल के थे तो उनके माता-पिता अलग हो गए.

(फोटो साभार- @SimplySajidK)

नई दिल्ली : बॉलीवुड में बतौर डांसर अपने करियर की शुरुआत करने वाले साजिद खान आज फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर हैं. साजिद 23 नवंबर को अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. फिल्मी दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले साजिद खान पर पिछले दिनों #MeToo कैंपेन के तहत कई आरोप लगे. साजिद ने इस मुद्दे पर बयान न देते हुए खुद को 'हाउसफुल 4' से अलग कर लिया है. 

साजिद का जन्म 23 नवंबर 1970 में मुंबई में हुआ था. साजिद का बचपन काफी मुश्किल भरा रहा, जब वो 6 साल के थे तो उनके माता-पिता अलग हो गए. 14 साल की उम्र में साजिद के पिता का देहांत हो गया. साजिद की बहन फराह ने फिल्मों में कोरियोग्राफी की और परिवार को संभाला. इसी दौरान साजिद ने भी डांस शोज में हिस्सा लेना शुरू किया. कुछ साल पहले एक इंटरव्यू के दौरान साजिद ने कहा था कि वह 10 वीं क्लास में वो 3 बार फेल हुए थे. बता दें कि साजिद और अजय देवगन एक ही स्कूल में पढ़े हैं और दोनों अच्छे दोस्त हैं. 

fallback

दूरदर्शन से हुई फिल्मी करियर की शुरुआत 
डांस शोज में हिस्सा लेने वाले साजिद खान ने दूरदर्शन चैनल से अपने करियर की शुरुआत की थी. 1995 में 'मैं भी डिटेक्टिव' शो को होस्ट करने के बाद साजिद ने साल 1996 में म्यूजिकल काउंटडाउन शो 'इक्के पे इक्का' होस्ट किया जिसे बाद में 'लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में जगह मिली. छोटे पर्दे पर शो होस्ट करने से शुरुआत करने वाले साजिद आज बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर में से एक हैं. साजिद बॉलीवुड में 10 साल पूरे कर चुके हैं. बॉलीवुड में साजिद ने हैप्पी न्यू ईयर, हे बेबी, हाउसफुल, हाउसफुल-2, डरना जरूरी है, और हिम्मतवाला जैसी फिल्मों का निर्देशन किया. 

#MeToo: यौन शोषण के आरोपी साजिद खान ने ली नैतिक जिम्‍मेदारी, छोड़ी 'Housefull 4'

शराब-सिगरेट को हाथ नहीं लगाते साजिद 
बॉलीवुड में साजिद के दोस्त लिस्ट में एक बड़ा ग्रुप है जिसमें अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, शाहरुख और अजय देवगन जैसे कई स्टार्स के नाम शामिल हैं. वहीं साजिद एक्टर और सिंगर फरहान अख्तर के कजिन भाई हैं. साजिद को सोशल मीडिया पर रहना पसंद नहीं है. इसके अलावा साजिद ने आजतक शराब और सिगरेट को हाथ नहीं लगाया है. हंसी-मजाक के शौकीन साजिद खाने के शौकीन हैं. कई गर्लफ्रेंड रह चुकी होने के बाद भी साजिद ने अभी तक शादी नहीं की है. 

Trending news