'सारागढ़ी के युद्ध' पर बॉलीवुड में मचा घमासान, टीवी के 'महादेव' भी बनेंगे योद्धा
Advertisement

'सारागढ़ी के युद्ध' पर बॉलीवुड में मचा घमासान, टीवी के 'महादेव' भी बनेंगे योद्धा

अक्षय कुमार और मोहित रैना के अलावा, रणदीप हुड्डा भी हवलदार ईशर सिंह के किरदार में नजर आएंगे. उनकी फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है और फिल्म को राजकुमार संतोषी डायरेक्ट कर रहे हैं.

'सारागढ़ी के युद्ध' पर बॉलीवुड में मचा घमासान, टीवी के 'महादेव' भी बनेंगे योद्धा

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड में अक्‍सर ऐसा होता है कि एक थीम पर कई फिल्‍में एक साथ आती हैं. जैसे शहीद भगत सिंह पर बॉलीवुड में एक साथ तीन फिल्‍में रिलीज हुईं, तो वहीं पिछले साल डबल रोल वाली थीम पर सिर्फ वरुण धवन की 'जुड़वां 2' ही नहीं बल्कि 'मुबारकां', 'जेंटलमैन' जैसी कई फिल्‍में एक साथ आ गईं. ऐसा ही जाना पहचाना संयोग एक बार फिर होने वाला है, लेकिन इस बार इस संयोग में सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, टेलीविजन भी एंट्री मार रहा है. दरअसल शुक्रवार को अक्षय कुमार ने अपनी फिल्‍म 'केसरी' की शूटिंग शुरू कर दी है. वहीं दूसरी तरफ रणदीप हुड्डा भी पिछले दिनों एक फिल्‍म की शूटिंग में लगे हैं, और जल्‍द ही अजय देवगन भी अपनी फिल्‍म शुरू करने वाले हैं. लेकिन इन तीनों फिल्‍मों में समानता यह है कि यह एक ही थीम पर बन रही हैं.

  1. सारागढ़ी के युद्ध पर बॉलीवुड में आ रही हैं तीन फिल्‍में
  2. टीवी पर भी एक्‍टर मोहित रैना ला रहे हैं 'सारागढ़ी का युद्ध'
  3. हवलदार ईश्‍वर सिंह के किरदार में नजर आएंगे हीरो
     

'सारागढ़ी के युद्ध' पर फिल्‍मों की बहार
दरअसल यह सारी फिल्‍में प्रसिद्ध सारागढ़ी के युद्ध पर बन रही हैं. यह युद्ध भारत के इतिहास में काफी अहम जगह रखता है, लेकिन आश्‍चर्य है कि बॉलीवुड को अचानक ही एक साथ इस थीम की याद आई है. फिल्‍मों के अलावा टीवी पर '21 सरफरोश : सारागढ़ी 1897' के नाम से इस युद्ध पर एक सीरियल भी शुरू होने वाला है. इस सीरियल में हवलदार इशार सिंह की भूमिका निभाने के लिए मोहित रैना नजर आने वाले हैं. जानकारी के अनुसार अपने किरदार में असल झलक लाने के लिए मोहित रैना ने छह महीने तक अपनी दाड़ी बढ़ाई है. शुक्रवार को ही अक्षय ने भी अपने इस फिल्‍म में अपने लुक की पहली झलक फैन्‍स को दिखायी, जिसमें वह भी घनी दाढ़ी मे में नजर आ रहे हैं. इस सी‍रियल का प्रसारण टेलीविजन चैनल डिस्कवरी जीत पर होगा.

फिल्‍म से पहले बॉलीवुड में 'युद्ध'
अक्षय कुमार और मोहित रैना के अलावा, रणदीप हुड्डा भी हवलदार ईशर सिंह के किरदार में नजर आएंगे. उनकी फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है और फिल्म को राजकुमार संतोषी डायरेक्ट कर रहे हैं. लेकिन इन तीन कहानियों को अलावा कोई और भी है जो इस थीम पर अपनी फिल्‍म ला रहा है. वह हैं अजय देवगन, जिन्‍होंने इस थीम पर अपनी फिल्‍म की घोषणा कर रखी है. बता दें कि पहले अक्षय कुमार की फिल्‍म 'केसरी' का प्रोडक्‍शन करण जौहर और सलमान खान मिलकर कर रहे थे और इसकी घोषणा इन तीनों कलाकारों ने सोशल मीडिया पर की थी. लेकिन खबरों की मानें तो अजय देवगन के इसी विषय पर फिल्‍म बनाने की योजना सुन कर सलमान खान ने अपना हाथ इस फिल्‍म से खींच लिया है. यानी अब 'केसरी' अक्षय कुमार और करण जौहर मिलकर बना रहे हैं.

यह है सारागढ़ी के युद्ध की कहानी
सारागढ़ी युद्ध 12 सितम्बर 1897 को ब्रिटिश भारतीय सेना और अफगानी सेना के बीच लड़ा गया था. पाकिस्‍तान के खैबर-पखतुन्खवा में लड़े गए इस युद्ध में ब्रिटिश भारतीय सेना में सिख पलटन की चौथी बटालियन में 21 सिख थे, जिन पर 10 हजार अफगानी सैनिकों ने हमला किया था. इस बटालियन का नेतृत्व करने वाले हवलदार ईशर सिंह ने ऐसे मौके पर मरते दम तक लड़ने का फैसला लिया. इसे सैन्य इतिहास में इतिहास के सबसे महान अन्त वाले युद्धों में से एक माना जाता है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news