close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राधिका आप्टे का नया खुलासा, को-स्टार ने आधी रात को दिया था यह ऑफर

राधिका आप्टे ने हाल ही में एक और घटना का खुलासा करते हुए अपने क्रू मेंबर पर आरोप लगाया.

राधिका आप्टे का नया खुलासा, को-स्टार ने आधी रात को दिया था यह ऑफर
राधिका आप्टे इन दिनों वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' में नजर आ रही हैं. (PHOTO: @radhikaofficial )

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे अक्सर फिल्म इंडस्ट्री के अंदर यौन उत्पीड़न जैसे मुद्दे को लेकर मुखर रहती हैं. डीएनए रिपोर्ट के मुताबिक, 'सेक्रेड गेम्स' की एक्ट्रेस ने हाल ही में एक प्रोग्राम में #MeeToo आंदोलन के बारे में खुलकर बात की और कहा कि इंडियन इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में ऐसा ही आंदोलन खड़ा करने के लिए कलाकारों को एक अच्छे सपोर्ट सिस्टम की जरूरत है.

हमारे सहयोगी डीएनए से राधिका ने अपने साथ हुई एक घटना को भी शेयर करते हुए बताया, ''जब हम शूट पर थे तो उसी दौरान मेरी पीठ पर चोट लग गई थी. इस दौरान जब मैं वापस कमरे की ओर लौटने लगी तो एक अन्य शख्स भी मेरे साथ लिफ्ट में था. जो कि उसी फिल्म का हिस्सा था. हमने आपस में ज्यादा बात नहीं की, लेकिन उसने मुझसे कहा कि यदि आधी रात में आपको मेरी जरूरत पड़े तो मैं मदद के लिए आ सकता हूं और आपकी पीठ को दबा सकता हूं.''

वेब सीरीज की इस मशहूर एक्ट्रेस ने फिल्म के मेकर्स को जब इस घटना के बारे में बताया तो उन्होंने तत्काल सजगता दिखाई और संबंधित शख्स के साथ राधिका की मीटिंग कराई. हालांकि, बाद में उसे राधिका से माफी भी मांगनी पड़ी.

बता दें कि #MeeToo कैंपेन की शुरुआत हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिसा मिलानो ने की थी. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए कहा था कि जो भी महिलाएं कभी भी यौन उत्पीड़न का शिकार हुईं है वह #MeToo के साथ अपनी कहानी शेयर करें और इसके बाद धीरे-धीरे यह कई देशों तक पहुंच गया.  

यौन शोषण पर हॉलीवुड के साथ-साथ बॉलीवुड के कई चेहरे खुल कर सामने आ रहे हैं और इस विषय पर खुल कर अपने विचार रख रहे हैं. यौन शोषण के मामले पर मल्लिका दुआ, रिचा चड्डा और फिल्म अभिनेता इरफान खान के साथ लाखों लोगों ने अपने साथ हुए शोषण को दुनिया को सुनाया.

पुरुषों का भी होता है यौन शोषण
इससे पहले अदाकारा राधिका आप्टे ने कहा था कि फिल्म जगत में यौन शौषण केवल महिलाओं तक सीमित नहीं है बल्कि वह कई ऐसे पुरुषों का जानती हैं जो इसका शिकार हुए हैं. हॉलीवुड निर्माता हार्वे वेन्सटेन विवाद के बाद से मनोरंजन क्षेत्र में यौन शोषण के कई मामले रोशनी में आए. एक के बाद एक केविन स्पेसी, जेम्स टोबैक, ब्रेट रैटनर जैसे कई हॉलीवुड दिग्गजों पर यौन शोषण के आरोप लगे. बॉलीवुड में इरफान खान पहले एक्टर थे जिन्होंने उनके संघर्षों के दिनों में खुद को मिले समझौतों के प्रस्ताव की बात खुलकर सबके सामने रखी थी. इस पर राधिका ने कहा, ‘केवल महिलाएं नहीं, पुरुषों को भी यौन शोषण का सामना करना पड़ता है. मैं विशेष तौर पर फिल्म जगत की बात कर रही हूं, मैं ऐसे कई पुरुषों को जानती हूं जो इसका शिकार हुए हैं. इस पर बात किए जाने का यह सबसे उचित समय है.’

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें