close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बॉलीवुड सितारों ने दी दिवाली की बधाई, आलिया ने कहा- 'कृपया पटाखे न जलाएं'

इस साल बॉलिवुड सितारों ने अपने प्रशंसकों को प्रदूषणमुक्त और एनिमल फ्रैंडली दीवाली मनाने का आग्रह किया.

बॉलीवुड सितारों ने दी दिवाली की बधाई, आलिया ने कहा- 'कृपया पटाखे न जलाएं'
आलिया भट्ट ने लिखा, कृपया पटाखे न जलाएं, इससे कुत्तों को दिक्कत होती है.

नई दिल्ली: दीवाली का त्योहार अंधेरे पर प्रकाश की जीत, बुराई पर अच्छाई की जीत और अज्ञानता पर ज्ञान का प्रतीक है. इस साल बॉलीवुड सितारों ने अपने प्रशंसकों को प्रदूषणमुक्त और एनिमल फ्रैंडली दीवाली मनाने का आग्रह किया. बॉलीवुड सितारों ने अपने प्रशंसकों को इस पावन त्योहार की शुभकामनाएं और बधाइयां दीं.

आलिया भट्ट ने कहा, "हैप्पी दिवाली, कृपया पटाखे न जलाएं, इससे कुत्तों को दिक्कत होती है, सुरक्षित रहे."

राधिका आप्टे ने कहा, "सभी को दीपावली की शुभकामनाएं. थोड़ा वक्त अपने परिवार और दोस्तों के साथ बिताएं. प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाएं. आतिशबाजी नहीं करें." वहीं, जैकलिन फर्नाडीस ने कहा, "सभी को दिवाली की बधाई, इसे सकारात्मक और अर्थपूर्ण बनाएं."

जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर ने भी कहा कि सभी को दिवाली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. पटाखे नहीं जलाएं, इससे प्रदूषण होता है. फातिमा सना शेख ने कहा, "सभी को दिवाली की बधाई. पटाखे न जलाएं और अच्छे भोजन का लुत्फ उठाएं."

इलियाना डिक्रूज ने कहा, "सभी को हैप्पी दिवाली, हमारे चार पैरों वाले दोस्तों के लिए शांत दिवाली मनाएं."

ये हस्तियां भी मनाएंगी पटाखा रहित दिवाली
विशाल ददलानी और अर्चना पूरन सिंह जैसी बॉलीवुड हस्तियां बुधवार को 'शोरगुल और प्रदूषण' से भरे बड़े शहरों के भ्रमण पर नहीं जाएंगी, बल्कि बिना पटाखों के बिना सिर्फ रोशनी से दिवाली मनाएंगी. गायक, संगीतकार व टीवी शो 'इंडियन आइडल 10' के जजों में से एक ददलानी ने एक बयान में कहा, "चूंकि बड़े शहरों में दिवाली के दिन शोरगुल और प्रदूषण ज्यादा होता है, इसलिए मैं कहीं बाहर नहीं जाऊंगा, बल्कि अपने परिवार के साथ रहूंगा. मेरे लिए दिवाली का मतलब परिवार है. यह प्यार, रोशनी और उनके साथ जश्न मनाने का मौका है, जिन्हें आप बहुत प्यार करते हैं."

वहीं, 'कॉमेडी सर्कस' की जज अर्चना पूरन सिंह मानती हैं कि दिवाली रंग-बिरंगी रोशनी का खूबसूरत त्योहार है, जिसे वह अपने परिवार और दोस्तों, सहेलियों के साथ मनाती हैं.

उन्होंने कहा, "हम बगैर पटाखे के दिवाली मनाने में यकीन रखते हैं और हर किसी से अपील करती हूं कि वह बगैर पटाखे के दिवाली मनाकर पर्यावरण को सहयोग दे. यूं तो दिवाली के दिन भी मैं शूटिंग पर रहूंगी, इसलिए 7 नवंबर को मैं अपने गृहनगर देहरादून में अपने बेटे और पति के साथ पहला दीया जलाऊंगी."

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें