अंधविश्वास के कारण सेलेब्स करते हैं ये अजब-गजब काम, आप भी जान होंगे हैरान

बॉलीवुड स्टार्स अपनी सक्सेस को लेकर बहुत चिंता में रहते हैं. इसलिए वह अलग-अलग तरीके से अपना गुड लक ढूंढते हैं. 

अंधविश्वास के कारण सेलेब्स करते हैं ये अजब-गजब काम, आप भी जान होंगे हैरान

नई दिल्ली: बॉलीवुड स्टार्स अपनी सक्सेस को लेकर बहुत चिंता में रहते हैं. इसलिए वह अलग-अलग तरीके से अपना गुड लक ढूंढते हैं. आपको शायद पता भी न हो बॉलीवुड स्टार्स किन-किन चीजो पर अंधविश्वास करते हैं. उन्हें अपने लिए लकी मानते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं इन स्टार्स के अंधविश्वास के बारे में.

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने खुद माना है कि वे अंधविश्वासी है. आपको बता दें कि क्रिकेट के शौकिन बिग-बी कभी लाइव क्रिकेट नहीं देखते है, उनका मानना है कि उन्होंने जब भी लाइव क्रिकेट मैच देखा है तब भारतीय टीम हारी है.

सलमान खान
सलमान खान हमेशा ही अपनी कलाई पर अपने पिता सलीम खान का दिया हुआ ब्रेसलेट पहनते हैं. कभी भी वह इसे खुद से दूर नहीं करते. उनका मानना है कि यह उनके लिए गुड लक की तरह काम करता है.

शाहरुख खान
बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान मानते है कि उनके लिए 555 नंबर बहुत ही भाग्यशाली है. यह नंबर शाहरुख की सभी कारों पर भी है, यही नहीं उनके मोबाइल के आखिरी तीन नंबर भी 555 ही है.

रणवीर सिंह
रणवीर सिंह अपनी सलामती के लिए पैर में काला धागा बांधते हैं. दरअसल, कुछ समय पहले रणवीर सिंह फिल्म के सेट पर बीमार पड़ने लगे थे और उन्हें अक्सर चोटें भी लग जाती थीं. ऐसा ना हो इसके लिए रणवीर सिंह पैर में काला धागा बांधने लगे.

शिल्पा शेट्टी
आईपीएल के दौरान शिल्पा शेट्टी अपनी टीम की जीत के लिए काफी कुछ करती हैं. वह अपनी टीम के मैच के दौरान हाथों में दो घड़ियां पहनती हैं. इतना ही नहीं वह दूसरी टीम की बैटिंग में पैर क्रॉस करके और अपनी टीम की बैटिंग के दौरान पैर खोलकर बैठती हैं.

अजय देवगन
अजय देवगन का फिल्मी करियर कुछ ठीक नहीं चल रहा था इसलिए उन्होंने अपना सरनेम बदलने के बारे में सोचा. 2009 में उन्होंने अपने सरनेम से ‘A’ हटा दिया. उनके मुताबिक इसके बाद से उन्हें वापस सक्सेस मिली.

विद्या बालन
विद्या बालन के लिए उनका काजल गुड लक लाता है. वह सिर्फ हाशमी ब्रांड का काजल ही इस्तेमाल करती हैं. पहले विद्या के लिए खास पाकिस्तान से यह काजल इंडिया आता था, लेकिन अब ये ब्रांड भारत में भी मिलता है.

दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण भी अपनी फिल्मों की कामयाबी के लिए मंदिर जाती हैं. हालांकि मंदिर में भगवान के सामने नतमस्तक होना कोई अंधविश्वास नहीं है, लेकिन दीपिका पादुकोण अपनी फिल्मों की रिलीज से पहले मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में माथा टेकने जरूर जाती हैं, ताकि उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट हो जाएं.

कैटरीना कैफ
खबरों के अनुसार, फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ के प्रमोशन के दौरान कैटरीना अजमेर शरीफ की दरगाह गई थीं और उनकी फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया था. तब से लेकर अब तक कैटरीना अपनी हर फिल्म रिलीज होने से पहले अजमेर शरीफ दरगाह जाकर दुआ मांगती हैं.

एकता कपूर
एकता कपूर अंधविश्वास में सबसे ज्यादा विश्वास करती हैं. बता दें कि एकता अपने हर काम को शुरू करने से पहले ज्योतिष की राय लेती हैं. एकता कपूर इतनी ज्यादा अंधविश्वासी हैं कि शूटिंग की तारीख से लेकर शूटिंग की जगह तक के लिए वो ज्योतिष की सलाह लेती हैं. साथ ही एकता कपूर ढेर सारे रत्न, तावीज, धागे आदि भी पहनती हैं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें