नहीं रहे कॉमेडियन रज्जाक खान, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

बॉलीवीड के कॉमेडियन रज्जाक खान का बुधवार को निधन हो गया। उनका निधन सुबह मुंबई के बांद्रा स्थित होली फैमिली अस्पताल में हुआ। रज्जाक को मंगलवार को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन बुधवार को उनका निधन हो गया। बॉलीवुड में उन्हें गोल्डेन भाई के नाम से भी जाना जाता था।

नहीं रहे कॉमेडियन रज्जाक खान, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

मुंबई: बॉलीवीड के कॉमेडियन रज्जाक खान का बुधवार को निधन हो गया। उनका निधन सुबह मुंबई के बांद्रा स्थित होली फैमिली अस्पताल में हुआ। रज्जाक को मंगलवार को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन बुधवार को उनका निधन हो गया। बॉलीवुड में उन्हें गोल्डेन भाई के नाम से भी जाना जाता था।

 

रजक खान के करीबी मित्र शहजाद खान ने फेसबुक पर उनके निधन की खबर की पुष्टि करते हुए कहा, ‘ दिल का दौरा पड़ने से बड़े भाई रजक नहीं रहे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।’ 65 वर्षीय खान को रात करीब 12:30 बजे बांद्रा स्थित होली फैमिली अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनका अंतिम संस्कार कल बायकुला में नारियलवाड़ी कब्रिस्तान में किए जाने की संभावना है।

फिल्म ‘हेराफेरी’ में रजक के साथ काम कर चुके फिल्म निर्माता प्रियदर्शन ने रजक की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया। प्रियदर्शन ने बताया, ‘ मुझे अभी पता चला। यह बहुत दुखद है। उन्होंने कई फिल्मों में मेरे साथ काम किया है और वह एक महान अभिनेता थे।’’ हास्य अभिनेता राजपाल यादव ने कहा कि उन्हें रजक की हमेशा याद आएगी।

फिल्मी पर्दे पर रज्जाक की पहचान हास्य कलाकार के रूप में होती थी। फिल्मों में रज्जाक अपने अजीब नामों के लिए भी जाने जाते थे। फिल्म में रज्जाक के नाम बाबू बिसलरी, मुन्ना मोबाईल और लक्की चिकना भी काफी मशहूर हुए। रज्जाक कॉमेडियन कपिल शर्मा के कॉमेडी शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में भी गोल्डन भाई के रोल में दिखे थे। रज्जाक ने सलमान खान, शाहरुख खान और गोविंदा जैसे सितारों के साथ भी फिल्मों में काम किया था। रज्जाक खान बादशाह, मोहरा, राजा हिंदूस्तानी, अखियों से गोली मारे और फिर हेरा-फेरी जैसे कई बेहतरीन फिल्मों में कॉमिडी का जादू बिखर चुके थे। वह 90 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके थे।

(एजेंसी इनपुट के साथ)