Box Office Collection: 'बधाई हो' की ताबड़तोड़ कमाई, 'बाजार' में रौनक नहीं

मध्यप्रदेश में रिलीज होने पर इन फिल्मों की कमाई का आंकड़ा और भी बढ़ जाता. वहां इंटरटेनमेंट टैक्स के चलते सिनेमाघरों की हड़ताल चल रही है.

Box Office Collection: 'बधाई हो' की ताबड़तोड़ कमाई, 'बाजार' में रौनक नहीं
बॉक्स ऑफिस पर 'बाजार' फिल्म अपनी अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई है.

नई दिल्ली: आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा और नीना गुप्ता स्टारर 'बधाई हो' फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना दबदबा बनाए हुए है. फिल्म ने अब तक 69.50 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है. वहीं, सैफ अली खान, राधिका आप्टे और चित्रांगदा की फिल्म 'बाजार' ने महज 3.7 करोड़ रुपए कमा पाए हैं.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, 'बधाई हो' फिल्म ने अपनी रिलीज वाले दिन गुरुवार को 7.35 करोड़, शुक्रवार को 11.85 करोड़, शनिवार को 12.80 करोड़, रविवार को 13.70 करोड़, सोमवार को 5.65 करोड़, मंगलवार को 5.50 करोड़, बुधवार को 5 करोड़, गुरुवार को 4.25 करोड़ और शुक्रवार को 3.40 करोड़ रुपए की कमाई की. फिल्म ने  आठ दिनों में कुल 69.50 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है.

इसके साथ ही फिल्म ने तकरीबन 45 करोड़ रुपए से ज्यादा का मुनाफा कमा लिया है. बता दें कि अमित रविंद्रनाथ शर्मा के डायरेक्शन में बनी 'बधाई हो' फिल्म करीब 25 करोड़ रुपए के बजट में तैयार हुई है.

दीवाली तक खतरा नहीं
तरण आदर्श की मानें तो 'बधाई हो' फिल्म आगामी पंद्रह दिनों तक बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखेगी. हालांकि, दीवाली पर रिलीज होने जा रही 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के आने से इसकी कमाई की गति धीमी जरूर पड़ जाएगी.

'बाजार' में रौनक नहीं
इसके साथ ही शुक्रवार को रिलीज हुई बाजार फिल्म अपने रिलीज के दिन 3.7 करोड़ रुपए ही कमा सकी. 40 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म से ज्यादा कमाई की उम्मीद की जा रही थी.

बता दें कि 'बाजार' का हीरो रिजवान यानी रोहन मेहरा है, जिसके चारों तरफ यह कहानी बुनी गई है, लेकिन रिजवान का हीरो शकुन कोठरी (सैफ अली खान) है और इस किरदार में सैफ ने मजेदार काम किया है. वह गुजराती अंदाज में काफी अच्‍छे लगे हैं. सैफ का किरदार अट्रैक्‍ट भी करता है और लालची भी है, और इन दोनों ही अंदाज को सैफ ने बखूबी दिखाया है. राधिका आप्‍टे अपने हर किरदार को जीती हैं और इस किरदार में भी वह काफी अच्‍छी रही हैं. चित्रांगदा के पास ज्‍यादा कुछ करने के लिए नहीं था.

फिल्म एनालिस्टों के अनुसार, मध्यप्रदेश में रिलीज होने पर इन फिल्मों की कमाई का आंकड़ा और भी बढ़ जाता. बता दें कि वहां इंटरटेनमेंट टैक्स के चलते सिनेमाघरों की हड़ताल चल रही है.

बॉलीवुड की और भी फिल्में पढ़ें