BOX OFFICE पर ऐसा रहा 'होटल मुंबई' का असर, अब तक बटोरे इतने करोड़

मुंबई के 'ताज महल पैलेस होटल' में 26/11 के आतंकी हमले में कर्मचारियों और बचाव दल के बीच फोन पर हुई असली बातचीत के टेप का इस्तेमाल फिल्म में किया गया है. 

BOX OFFICE पर ऐसा रहा 'होटल मुंबई' का असर, अब तक बटोरे इतने करोड़
29 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी फिल्म 'होटल मुंबई' (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: देव पटेल और अनुपम खेर (Anupam Kher) स्टारर फिल्म 'होटल मुंबई (Hotel Mumbai)' ने भारत में अब तक 4.81 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है. यह फिल्म मुंबई में हुए 26/11, 2008 के आतंकवादी हमले पर आधारित है, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए थे और होटल ताज महल पैलेस को काफी नुकसान हुआ था. जी स्टूडियोस और पर्पज एंटरटेनमेंट की यह परियोजना भारत में 29 नवंबर को रिलीज हुई थी.

फिल्म ने शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर 1.08 करोड़ रुपये, शनिवार को 1.70 करोड़ रुपये और रविवार को 2.03 करोड़ रुपये का कारोबार किया है, जो कुल 4.81 करोड़ रुपये बैठता है. फिल्म में आर्मी हैमर भी हैं. बता दें, मुंबई के 'ताज महल पैलेस होटल' में 26/11 के आतंकी हमले में कर्मचारियों और बचाव दल के बीच फोन पर हुई असली बातचीत के टेप का इस्तेमाल फिल्म में किया गया है. 

हॉलीवुड ने बनाई मुंबई हमले पर फिल्‍म, आतंकी भेजने वाले पाकिस्‍तान का नाम तक नहीं

मुंबई में साल 2008 में 26/11 को हुए आतंकी हमले को लेकर बनी फिल्म 'होटल मुंबई' में रिकॉर्डिंग्स के माध्यम से मारस और सह-लेखक जॉन कोली न केवल स्थिति को बेहतर ढंग से समझने में सक्षम थे, बल्कि इन रिकॉर्डिंग्स के संवादों ने डायलॉग्स को विश्वसनीयता भी प्रदान की थी. हाल ही में मारस ने कहा था, "यह तब शुरू हुआ जब मैं इससे जुड़ी एक डॉक्यूमेंट्री देख रहा था. हमें आसानी से उन लोगों का पता चला जो इस हमले के पीड़ित थे. हमने उनकी कहानी को सुना और समय लेकर इस पर काम किया." (इनपुट IANS से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें