Salman से लेकर Aamir Khan सहित इन सितारों से CAIT की अपील- 'न करें चीनी उत्पादों के विज्ञापन'

एक ओपन लेटर में आमिर खान, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ और अन्य लोगों से अपील की गई है कि वे चीनी उत्पादों के विज्ञापन को करना बंद करें.

Salman से लेकर Aamir Khan सहित इन सितारों से CAIT की अपील- 'न करें चीनी उत्पादों के विज्ञापन'
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (Confederation Of All India Traders) द्वारा गुरुवार को सिनेमा और खेल की बड़ी हस्तियों को जारी एक खुले पत्र में आमिर खान, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, विराट कोहली और अन्य लोगों से अपील की गई है कि वे चीनी उत्पादों के विज्ञापन को करना बंद करें, जबकि दूसरी ओर CAIT ने अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और अन्य लोगों को चीनी सामान के बहिष्कार के अपने राष्ट्रीय आंदोलन 'भारतीय सम्मान- हमारा अभिमान' में शामिल होने का न्योता दिया है.

CAIT के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया व राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने सिनेमा और खेल जगत की अनेक प्रसिद्ध हस्तियों के नाम जारी एक खुले पत्र में कहा है कि ऐसे समय में जब चीन की सेना ने बेहद नापाक तरीके से लद्दाख सीमा पर भारतीय सेना पर 'बर्बर हमला' किया है, जिससे हर भारतवासी बेहद आक्रोशित और रोष में है और चीन को सबक सिखाने पर तुल गया है. इसी संबंध में CAIT ने मशहूर फिल्मी हस्तियों से कहा है कि वे चीनी उत्पादों का विज्ञापन करना तुरंत बंद कर करोड़ों देशवासियों की भावनाओं से जुड़ें और भारत के वृहद हित में चीनी सामान के बहिष्कार के अभियान में जुड़कर अन्य लोगों को शामिल होने के लिए प्रेरित करें.

CAIT ने दिसंबर 2021 तक चीन से 13 बिल डॉलर यानी लगभग 1 लाख करोड़ के आयत को कम करने का संकल्प लिया है. वर्तमान में चीन में निर्मित वस्तुओं का भारत में वार्षिक आयात लगभग 70 बिलियन डॉलर या 5.25 लाख करोड़ रुपये का है. भरतिया और खंडेलवाल ने कहा कि चीनी उत्पादों के बहिष्कार के अभियान में देशभर के बॉलीवुड और खेल जगत के प्रमुख व्यक्तियों के जुड़ने से अभियान को बेहद मजबूती मिलेगी. इस संबंध में CAIT ने गुरुवार को चीनी उत्पादों के समर्थन को रोकने के लिए मशहूर हस्तियों से अपील करते हुए कहा है कि भारतीय संविधान के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति को कानून सम्मत पैसे कमाने का अधिकार है, लेकिन ऐसे कुछ अवसर आते हैं जब हमें अपनी मातृभूमि के लिए कुछ गतिविधियों को छोड़ना पड़ता है. 

भरतिया और खंडेलवाल ने कहा कि भारतीय हस्तियों के माध्यम से ग्राहकों की पसंद को प्रभावित करके भारतीय खुदरा बाजार पर अधिक से अधिक नियंत्रण प्राप्त करने के लिए चीन ने एक सोची समझी रणनीति बनाई है. इसके के अंतर्गत चीन की कंपनियों के जरिए चीनी उत्पादों का विज्ञापन करने के लिए भारतीय हस्तियों के द्वारा चीनी उत्पादों का प्रचार प्रसार करने का षड्यंत्र रचा गया है, किसको समझना बेहद जरूरी है.

ये भी देखें-

CAIT ने अपने खुले पत्र में कहा गया है कि सार्वजनिक रूप से उपलब्ध जानकारी के अनुसार विशेष रूप से आमिर खान, सारा अली खान, विराट कोहली ब्रांड विवो, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, बादशाह ब्रांड ओप्पो के लिए, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रणवीर कपूर ब्रांड श्याओमी के लिए, रणवीर सिंह, सलमान खान, आयुष्मान खुराना और श्रद्धा कपूर ब्रांड रियलमी के लिए विज्ञापन कर रहे हैं. CAIT ने इन सभी से और अन्य सभी प्रसिद्ध व्यक्ति जो चीनी उत्पाद का विज्ञापन कर रहे हैं, से अपील की है कि उनके द्वारा चीनी ब्रांडों का विज्ञापन करना तुरंत बंद किया जाए और भारतीय सैनिकों के लिए सम्मान और चीन को करारा जवाब देने के लिए वो CAIT के अभियान में शामिल हों. 

दूसरी ओर CAIT ने अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर, सोनू सूद और अन्य अनेक हस्तियों से अपील की है कि वो राष्ट्र के बड़े हित में चीनी उत्पादों का बहिष्कार और भारतीय वस्तुओं को अपनाए जाने के अभियान में शामिल हों.

भरतिया और खंडेलवाल ने कहा कि हम भारतीय हस्तियों से अपील करते हैं कि वे CAIT के साथ हाथ मिलाएं और भारतीय नागरिकों पर भारतीय सेनाओं के समर्थन के लिए अपने प्रभाव का उपयोग करते हुए इस महत्वपूर्ण मोड़ पर 'राष्ट्र के साथ' मजबूती से खड़े हों और लोगों को चीनी सामानों की तुलना में भारतीय सामान खरीदने की भावना का संचार करें. CAIT ने कहा की चीन को एक मजबूत सबक देने के लिए जब पूरा देश प्रतिबद्ध है और ऐसे समय में उनके योगदान को राष्ट्र हमेशा याद रखेगा. भारतीय सेनाएं बुलेट का उपयोग करेंगी और भारत के लोग दुनिया को यह बताने के लिए की दुश्मन देश को सबक कैसे सिखाया जाता है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.