बाहुबली-2 के खिलाफ थाने में शिकायत, जाति विशेष को डायलॉग से आपत्ति
Advertisement

बाहुबली-2 के खिलाफ थाने में शिकायत, जाति विशेष को डायलॉग से आपत्ति

बाहुबली-2 के खिलाफ थाने में शिकायत, जाति विशेष को डायलॉग से आपत्ति

नई दिल्लीः भारत में फिल्मों और विवादों का पुराना नाता है, कभी किसी फिल्म से अनजाने में विवाद जुड़ जाता है तो कभी फिल्म के प्रमोशन के लिए बिना मतलब के लिए विवाद खड़े किए जाते है. ऐसे में जब भारत की सबसे बड़ी फिल्म रिलीज हो और उसमें कोई विवाद न हुआ हो ये कैसे हो सकता है. जी हां हम बात कर रहे है 'बाहुबली द् कनक्लूजन' की. फिल्म को रिलीज हुए अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ कि 'बाहुबली द् कनक्लूजन' ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है. एक तरफ जहां ये फिल्म कमाई के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है वहीं दूसरी तरफ इसे लेकर एक विवाद भी सामने आया है.

जानिए बाहुबली-2 के कलाकारों को मिली कितनी-कितनी सैलरी

फिल्म के एक सीन से एक समुदाय ने आपत्ति जताते हुए फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. अरे कटिका पोराता समिति ने हैदराबाद के बंजारा हिल्स पुलिस थाने में फिल्म बाहुबली-2 के डायलॉग पर आपत्ति जताते हुए शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल फिल्म के एक सीन में कटप्पा कहता है 'कटिका चीकाती' उनके अनुसार कटिका जाति एक कलंक है. 

इस शिकायत में लिखा है 'हम कटिका लोग मीट का व्यापार करते है, हम लोग समाज को बेहतर खाना देने के लिए बकरे, भेड़ और मुर्गियों का मीट बेचकर अपना जीवन यापन करते है. हम लोग कठोर, अमानवीय और असामाजिक नहीं है जिस तरह से इस फिल्म में हमें दिखाया गया है '

इसके अलावा इस समाज के प्रतिनिधियों ने अपने शिकायत में लिखा कि इस फिल्म से उनकी जाति को लेकर गलत धारणा समाज में बनेगी. हम सेंसर बोर्ड से ये गुजारिश करते है कि वो फिल्म के इस डायलॉग को हटा दे. आपको बता दें कि पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया है लेकिन शिकायत स्वीकार कर ली गई है. 

'बाहुबली-2' की आंधी में उड़ी दंगल और सुल्तान, दुनिया भर में कमाए 500 करोड़ से ज्यादा

क्या है कटिका समुदाय 

कटिका समुदाय मूल रूप से मीट का व्यापार करने वाले लोग होते है. उत्तर भारत में इन्हें खटीक कहा जाता है. दक्षिण के राज्यों मुख्यतः कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में इन्हें कटिक कहा जाता है. भारत सरकार के मुताबिक कटिक (खटीक) समाज ओबीसी की सूची में शामिल है. लेकिन 12 राज्यों में ये अनुसूचित जाति यानि एससी कैटगरी में आता है. 

Trending news