close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राधिका आप्टे के बाद Casting Couch पर बोली यह एक्ट्रेस, कहा- 'काम के बदले सोने की रखी मांग'

नेशनल अवॉर्ड विनर उषा जाधव ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि उन्हें एक बार एक रोल के लिए बुरी तरह मजबूर किया गया.

राधिका आप्टे के बाद Casting Couch पर बोली यह एक्ट्रेस, कहा- 'काम के बदले सोने की रखी मांग'
(फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री में फैले कास्टिंग काउच पर पिछले काफी वक्त से बहस छिड़ी हुई है. इस मामले पर कुछ वक्त पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे और मराठी की जानी पहचानी एक्ट्रेस उषा जाधव ने खुल कर बात की. दोनों एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में एक्ट्रेस के साथ होने वाले यौन उत्पीड़न पर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया. दोनों ने इस बारे में बीबीसी की एक डोक्यूमेंट्री में बात की. इस डोक्यूमेंट्री का नाम Bollywood's Dark Secret है और इसे इस वीकेंड पर रिलीज किया जाएगा. 

मिड डे में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक दोनों ने इस डोक्यूमेंट्री में कास्टिंग काउच के बारे में बात की है और बताया है कि उन्होंने कब और कैसे इंडस्ट्री में #MeToo मोमेंट देखा. नेशनल अवॉर्ड विनर उषा जाधव ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि उन्हें एक बार एक रोल के लिए बुरी तरह मजबूर किया गया. उन्होंने इस घटना का जिक्र करते हुए कहा, मुझे कुछ लाइन्स याद हैं, 'क्या? मेरे पास पैसे नहीं हैं. उसने कहा, नहीं, नहीं, नहीं मैं पैसों की बात नहीं कर रहा... मैं बोल रहा हूं कि तुम्हे शायद प्रोड्यूसर के साथ सोना पड़े, या डायरेक्टर के साथ या फिर दोनों के साथ...'

वहीं राधिका आप्टे ने कास्टिंग काउच के बारे में बात करते हुए कहा कि, 'कुछ लोग खुद को भगवान समझते हैं. वो लोग इतने ताकतवर होते हैं कि वह सोचते हैं कि सामने वाली की आवाज का कोई महत्व नहीं है और लोग सोचते हैं कि अगर मैं बोलूंगी तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा'. जब उनसे पूछा गया कि इस बारे में कोई एक्ट्रेस कुछ क्यों नहीं बोलती. तो उन्होंने कहा कि, अगर कोई लड़की बोलती है तो सब लोग कहते हैं कि इसे पब्लिसिटी चाहिए, इसे काम नहीं मिल रहा या इसके पास टेलेंट नहीं है और इन सब बयानों के साथ लोग उस लड़की पर हमलों की बौछार कर देते हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें