CBI ने सुशांत की बहनों पर लगे आरोपों को बताया काल्पनिक, मुंबई पुलिस को लेकर कही ऐसी बात

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती (Riya Chakraborty) ने उनकी बहनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसे लेकर सीबीआई (CBI) ने मुंबई हाईकोर्ट के समक्ष अपना बयान दर्ज किया है.

CBI ने सुशांत की बहनों पर लगे आरोपों को बताया काल्पनिक, मुंबई पुलिस को लेकर कही ऐसी बात
सुशांत और रिया (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती (Riya Chakraborty) ने उनकी बहनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसे लेकर सीबीआई (CBI) ने मुंबई हाईकोर्ट के समक्ष अपना बयान दर्ज किया है. जागरण.कॉम में छपी खबर के अनुसार, सीबीआई ने बुधवार को मुंबई हाई कोर्ट को बताया कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहनों पर जो आरोप लगाए  हैं, वह ज्यादातर काल्पनिक हैं. इसलिए अनुमानों के आधार पर एफआईआर दर्ज नहीं की जा सकती है. 

एफआईआर रद्द करने की मांग की
रिया चक्रवर्ती ने यह आरोप लगाया था कि जून 2020 में नकली प्रिस्क्रिप्शन के आधार पर सुशांत ने बैन दवाइयां खरीदी थीं. सुशांत सिंह राजपूत की बहनों ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की अर्जी मुंबई हाई कोर्ट में लगा दी है. सीबीआई ने इस संदर्भ में कहा कि एफआईआर दर्ज करने से पहले मुंबई पुलिस को छानबीन करनी चाहिए थी.

 

रिया के आरोप है काल्पनिक
रिया चक्रवर्ती ने अपने आरोपों में कहा है कि जून 2020 में नकली प्रिस्क्रिप्शन के आधार पर सुशांत ने बैन दवाइयां खरीदी थीं. सीबीआई का कहना है कि रिया ने सुशांत की बहनों के खिलाफ जिन आरोपों को लेकर एफआईआर दर्ज की है, वह ज्यादातर काल्पनिक और अंदाजन है.

ये भी पढेंः Mirzapur 2 पर विवाद का एक और ‘धब्बा’, फरहान अख्तर से हुई ये बड़ी चूक

नियम के विरुद्ध है एफआईआर
सुशांत सिंह राजपूत के पिता के. के. सिंह ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. सीबीआई इसकी जांच में लगी है. सीबीआई ने आगे कहा है, 'दो एफआईआर एक एक्शन में रजिस्टर्ड नहीं हो सकती. सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े सभी मामलों में सीबीआई पहले ही जांच कर रही है. इसलिए मुंबई पुलिस को रिया चक्रवर्ती की शिकायत सीबीआई को भेजनी चाहिए थी, ना कि इस मामले में एक और एफआईआर दर्ज करनी चाहिए थी. इसके चलते उन्हीं तथ्यों पर एफआईआर दर्ज करना नियम के विरुद्ध है.

रिया ने पहले क्यों नहीं बताया
सीबीआई ने यह भी कहा कि अगर रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत और उनकी बहन प्रियंका के बीच हुए चैट के बारे में जानकारी थी तो उन्हें सितंबर तक चुप नहीं रहना चाहिए था. सीबीआई ने यह भी कहा कि वह बिना किसी भेदभाव या दबाव के जांच कर रही है. मुंबई हाई कोर्ट अब 4 नवंबर को मामले की सुनवाई करेगा.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.