Raju Srivastav की तबीयत फिर बिगड़ी, हेल्थ को लेकर डॉक्टरों की तरफ से आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

Raju Srivastav की तबीयत फिर बिगड़ी, हेल्थ को लेकर डॉक्टरों की तरफ से आया ये बड़ा अपडेट

Raju Srivastav Latest Health Bulletin: डॉक्टरों ने परिजनों को जवाब देते हुए कहा कि उनका  ब्रेन डेड है और हार्ट सही से काम नहीं कर रहा है. हार्ट अटैक के बाद राजू श्रीवास्तव को AIIMS में भर्ती किया गया था.

Raju Srivastav की तबीयत फिर बिगड़ी, हेल्थ को लेकर डॉक्टरों की तरफ से आया ये बड़ा अपडेट

Raju Srivastav Health: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत फिर बिगड़ गई है. डॉक्टरों ने कहा है कि उनकी हालत बेहद नाज़ुक है और स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है. डॉक्टरों ने परिजनों को जवाब देते हुए कहा कि उनका  ब्रेन डेड है और हार्ट सही से काम नहीं कर रहा है. हार्ट अटैक के बाद राजू श्रीवास्तव को AIIMS में भर्ती किया गया था. जिम में वर्कआउट के दौरान 12 अगस्त को राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद श्रीवास्तव का एमआरआई टेस्ट हुआ था. 

लाफ्टर चैलेंज से मिली थी पहचान

कॉमेडियन को आपातकालीन एंजियोग्राफी के लिए कैथीटेराइजेशन लैब ले जाया गया. उन्हें उस दिन दो बार कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) दिया गया. मनोरंजन जगत में सक्रिय रहे राजू श्रीवास्तव को 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' के पहले सीजन में भाग लेने के बाद पहचान मिली थी. इससे पहले बुधवार को अभिनेता शेखर सुमन ने राजू श्रीवास्तव का हेल्थ अपडेट दिया था. उन्होंने कहा था कि आज राजू की तबीयत स्थित है. वह बेहोश हैं लेकिन स्थिर हैं. उनको ठीक होने में एक हफ्ता लगेगा. आप सब लोग दुआ करें. हर-हर महादेव. 

 प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजू श्रीवास्तव के परिवार से उनकी स्थिति के बारे में बात कर चुके हैं. उन्होंने परिवार को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है. 

भतीजे ने की थी अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील

 इससे पहले राजू श्रीवास्तव की तबीयत में मामूली सुधार हुआ था. 14 अगस्त को उनके भतीजे कुशाल श्रीवास्तव ने खुलासा किया था कि राजू एम्स के आईसीयू में वेंटिलेटर पर है और "बेहतर हो रहे हैं." ऐसे भी दावे किए गए थे कि उन्होंने जिम में खुद को ओवरएक्सर्ट किया, लेकिन कुशल ने इन दावों का खंडन किया है.

उनके स्वास्थ्य के बारे में एक अपडेट साझा करते हुए राजू के भतीजे कुशल ने कहा था, 'राजू जी की हालत धीरे-धीरे और बेहतर हो रही है. डॉक्टर भी कह रहे हैं कि वह सकारात्मक प्रतिक्रिया दिखा रहे हैं. उनकी रिपोर्ट में नकारात्मक परिणामों के कोई संकेत नहीं हैं जो फिर से एक है सकारात्मक संकेत है.' उन्होंने कॉमेडियन के प्रशंसकों से परिवार को परेशान न करने का अनुरोध किया और अपने शुभचिंतक को परिवार को संदेश भेजने से परहेज करने के लिए भी कहा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news