B'day : कानपुर के राजू श्रीवास्तव ने ऐसे कमाया बॉलीवुड में नाम, 'गजोधर भैया' बनकर हुए फेमस
Advertisement

B'day : कानपुर के राजू श्रीवास्तव ने ऐसे कमाया बॉलीवुड में नाम, 'गजोधर भैया' बनकर हुए फेमस

कानपुर की गलियों से निकलकर मुंबई की फिल्मी दुनिया में राजू श्रीवास्तव को नाम, शोहरत और पैसा सब खूब मिला.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : बॉलीवुड में अपने कॉमिक टाइमिंग और पंच लाइन्स से नाम कमाने वाले गजोधर भैया यानि कि राजू श्रीवास्तव आज अपना 55वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. कानपुर की गलियों से निकलकर मुंबई की फिल्मी दुनिया में राजू श्रीवास्तव को नाम, शोहरत और पैसा सब खूब मिला. 80 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री करने वाले राजू श्रीवास्तव को टीवी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से घर-घर में पहचान मिली. 

25 दिसंबर, 1963 को कानपुर में जन्मे राजू का नाम  सत्य प्रकाश रखा गया लेकिन बाद में उन्हें राजू श्रीवास्तव से पहचान मिली. राजू श्रीवास्तव के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक कवि थे, जो बलई काका के नाम से जाने जाते हैं. राजू श्रीवास्तव को बचपन से ही कॉमेडी और मिमिक्री करने में मजा आता था. कानुपर से पढ़ाई करने वाले राजू अपने दोस्तों को टीचर्स की नकल करके हंसाया करते थे. 

B'day : मोहम्मद रफी ने 13 साल की उम्र में गाया था पहला गाना, पतंग उड़ाने का था शौक

बिग बॉस 3 में भी आए नजर 
राजू श्रीवास्तव ने 1988 में आई फिल्म 'तेजाब' से अपने करियर की शुरुआत की और पीछे मुड़कर नहीं देखा. राजू श्रीवास्तव ने गजोधर बनकर छोटे पर्दे से लेकर फिल्मी दुनिया तक छा गए. टीवी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में राजू रनर-अप रहे थे, और इन्हें 'द किंग ऑफ कॉमेडी' का टाइटल दिया गया था. इसके बाद राजू श्रीवास्तव ने रियिलटी शो 'बिग बॉस 3' में भी भाग लिया.

fallback

जीटीवी के शो से रातोंरात स्टार बनी थीं ये एक्ट्रेस, 10 साल बाद बॉलीवुड में मारी एंट्री

अभिनेता से नेता तक का सफर 
राजू श्रीवास्तव ने 2014 में लोकसभा चुनाव में कानपुर सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर खड़े हुए. बाद में राजू ने समाजवादी पार्टी का टिकट लौटा कर बीजेपी ज्वाइन कर ली. बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में राजू ने बताया था कि राजनीति का चस्का उन्हें कैसे लगा. राजू ने बताया था कि मैंने ज़िंदगी में बहुत दर्द देखा है. जिसे अपनी कॉमेडी में मैंने इस्तेमाल भी किया है. दहेज न मिलने पर बहन की शादी टूटते देखी है, रिश्वत न देने पर भाई की नौकरी छूटते देखी है. आज लोगों के प्यार से मेरे पास इतना है कि रसोई में खाना है और बच्चों की फ़ीस भर पाता हूं तो सोचता हूं कि लोगों की मदद कर सकूं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news