5 दशकों तक दुनिया को हंसाने वाले कॉमेडी किंग जैरी लुइस का हुआ निधन
Advertisement

5 दशकों तक दुनिया को हंसाने वाले कॉमेडी किंग जैरी लुइस का हुआ निधन

मशहूर कॉमेडियन जिम कैरी, एक्टर डैनी ट्रेजो के अलावा कई बड़ी हस्तियों ने जैरी के निधन पर दुख जताया. कैरी ने लिखा, 'यह बेवकूफ नकली नहीं था. वह निर्विवादित जीनियस था. मैं आज जो हूं , उनके ही कारण हू'. 

जैरी ने शोज के अलावा कई फिल्मों में भी काम किया है (फोटो- इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली: मशहूर कॉमेडियन और एक्टर जैरी लुइस का 91 साल की उम्र में निधन हो गया. बता दें कि जैरी प्रड्यूसर, राइटर और डायरेक्टर भी थे. उनके निधन की पुष्टि उनके परिवार ने की है. सबसे पहले उन्होंने 1950 के दशक में डीन मार्टिन के कॉमेडी पार्टनर के रूप में अपनी पहचान बनाई थी. इसके बाद वह नाइट क्लब, टीवी शो और कॉन्सर्ट में अपनी कॉमेडी प्रोग्राम के लिए मशहूर हुए और इसी तरह उन्हें कॉमेडी किंग का खिताब हासिल हुआ. 

  1. कॉमेडियन के साथ-साथ एक्टर भी थे जैरी.
  2. अमेरिलन कॉमेडी अवॉर्ड के अलावा और भी अवॉर्ड से किया गया सम्मानित.
  3. 91 की उम्र में हुआ निधन.

जैरी ने शोज के अलावा कई फिल्मों में भी काम किया. इनमें नॉटी प्रोफेसर, द बेलबॉय और लेडीज मैन जैसी कई फिल्मों के नाम शामिल हैं. इसके अवाला डीन मार्टिन के साथ उनका कॉमेडी शो मार्टिन और लुइस काफी पॉपुलर शो था. 

यह भी पढ़ें: सिद्धू से लड़ाई पर कपिल शर्मा ने कहा 'उनको शो में रिप्लेस करने की सोच भी नहीं सकता'

मशहूर कॉमेडियन जिम कैरी, एक्टर डैनी ट्रेजो के अलावा कई बड़ी हस्तियों ने जैरी के निधन पर दुख जताया. कैरी ने लिखा, 'यह बेवकूफ नकली नहीं था. वह निर्विवादित जीनियस था. मैं आज जो हूं , उनके ही कारण हू'. वहीं डैनी ट्रेजो  ने लिखा, 'भगवान जैरी लेविस की आत्मा को शांति दे. अपनी पूरी जिंदगी दूसरों को हंसाने के लिए शुक्रिया. आप अपने तरह के इकलौते थे'. 

बता दें कि जैरी लुईस को अमेरिकन कॉमेडी अवॉर्ड्स, लॉस एंजेलिस फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन और वेनिस फिल्म फेस्टिवल सहित कई प्रतिष्ठति अवॉर्ड शो में सम्मानित किया जा चुका है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news