फेमस सिंगर गुरदास मान मुश्किल में, दुर्गा पूजा कमेटी ने दर्ज कराई ये शिकायत

कोलकाता की एक दुर्गा पूजा समिति ने सिंगर के खिलाफ अनुबंध तोड़ने की शिकायत दर्ज कराई है.

फेमस सिंगर गुरदास मान मुश्किल में, दुर्गा पूजा कमेटी ने दर्ज कराई ये शिकायत
आरोप है कि सिंगर गुरदास ने पहले से तय कार्यक्रम में परफॉर्म करने से मना कर दिया.

कोलकाता: सिंगर गुरदास मान (Gurdas Maan) एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. कोलकाता की एक दुर्गा पूजा समिति ने उनके खिलाफ अनुबंध तोड़ने की शिकायत दर्ज कराई है. आरोप है कि सिंगर गुरदास ने पहले से तय कार्यक्रम में परफॉर्म करने से मना कर दिया.

22 पाल्ली की दुर्गा पूजा समिति ने नवरात्रि के दिनों में यानी 6 अक्टूबर को फेमस सिंगर मान को सिंगिंग परफॉर्म के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंचकर गुरदास मान ने अपने कार्यक्रम को रद्द कर दिया.

दरअसल 'कि बनु दुनिया दा' के हीटमेकर को जानकारी मिली कि परफॉर्मेस स्थल के पास स्वर्ण मंदिर की प्रतिकृति (नकल) का इस्तेमाल किया गया है, जो मान को रास नहीं आया. उनका कहना था कि पूजा स्थल पर आयोजकों ने सिख धर्म की नैतिकता का अनादर किया है, जिसके बाद उन्होंने प्रस्तुति देने से मना कर दिया.

कार्यक्रम को रद्द करने को लेकर मान ने कहा, "आयोजकों ने स्वर्ण मंदिर की प्रतिकृति का निर्माण किया है, जहां लोग खुले सिर पैरों में जूते पहन कर जा रहे हैं."

सिंगर ने आगे कहा, "दुखद, भले ही आयोजकों को खराब लगे, लेकिन मैं यह नहीं कर सकता हूं. यह धर्मस्थल को लेकर मेरे व्यक्तिगत धर्म और भावनाओं के खिलाफ है. मैं इस लापरवाही से काफी हैरान हूं."

हालांकि, पूजा समिति का दावा है कि उन्हें पहले से अच्छी तरह से जानकारी दी गई थी और पंडाल थीम के बारे में सिंगर को पूरी जानकारी थी.

दुर्गा पूजा समिति के मानद महासचिव ओम प्रकाश पांडेय ने बताया, समिति ने अनुबंध तोड़ने के लिए गुरदास मान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. सिंगर को किए गए अग्रिम भुगतान का एक हिस्सा (करीब 6 लाख) वापस मिलना बाकी है. रकम वापस करने के लिए गुरुदास मान ने बुधवार तक का समय मांगा है.

ये वीडियो भी देखें: