Sooryvanshi के बाद अब अप्रैल में रिलीज होने वाली इन बड़ी फिल्मों पर गहराया संकट!

बीते महीने बॉलीवुड की तीन फिल्मों को इसकी मार झेलनी पड़ी वहीं अब इस अप्रैल महीने में रिलीज होने वालीं तीन बड़ी फिल्मों पर संकट के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं.

Sooryvanshi के बाद अब अप्रैल में रिलीज होने वाली इन बड़ी फिल्मों पर गहराया संकट!

नई दिल्ली: इन दिनों पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) नाम के संकट से जूझ रही है. वहीं बॉलीवुड में भी शूटिंग से लेकर पोस्ट प्रोडक्शन और रिलीज तक सबकुछ थम गया है. बीते महीने बॉलीवुड की तीन फिल्मों को इसकी मार झेलनी पड़ी वहीं अब इस अप्रैल महीने में रिलीज होने वालीं तीन बड़ी फिल्मों पर संकट के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं. क्योंकि अगर लॉकडाउन हटता भी है तो थिएटर खुलेंगे भी या नहीं अभी इस बात को लेकर संशय बरकरार है. आइए बताते हैं कि अप्रैल में कौन सी फिल्मों की रिलीज डेट तय थी और अब इनका क्या होने वाला है.  

पीएम मोदी ने देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बाद 25 मार्च से 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था. इस दौरान फिल्मों, टीवी शोज की शूटिंग बंद है, सिनेमाघर बंद पड़े हैं. पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का काम ठप पड़ा है. लॉकडाउन खत्म होगा लेकिन क्या अप्रैल में 17 और 24 अप्रैल को रिलीज होने वाली फिल्मों की राह आसान होगी? इन दिनों यह सवाल हर मूवी लवर के मन में है. 

लॉकडाउन के बाद की तारीखों की बात करें तो यहां तीन फिल्मों के नाम सामने आते हैं. गुलाबो सिताबो (17 अप्रैल), गुंजन सक्सेना: द करगिल गर्ल (24 अप्रैल), लूडो (24 अप्रैल). तीनों की रिलीज डेट 14 अप्रैल के बाद की है. लेकिन अब भी इस पर सस्पेंस बरकरार है कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन हटने के बाद भी सिनेमाहॉल खुलते हैं या नहीं. वहीं अगर सिनेमा हॉल खुले भी तो इन इन मूवीज का ना ही कोई प्रमोशन हुआ है, ना ही इनके ट्रेलर तक रिलीज किए गए हैं. तो इनका रिलीज होना एक संशय की स्थिती दिखा रहा है. हालांकि तीनों फिल्मों की रिलीज डेट बढ़ाने को लेकर भी अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

लोगों का डर 
इन तीनों ही फिल्मों के पोस्टर्स सामने आए हैं. लेकिन ऐसा संभव नहीं लग रहा कि मेकर्स बिना प्रमोशन और बज क्रिएट किए फिल्म रिलीज करने का रिस्क लेंगे. वहीं लोगों के मन में कोरोना को लेकर जो डर है उसके चलते वह थियेटर्स में जाएंगे या नहीं यह भी कहा नहीं जा सकता. 

इसके अलावा अगर हम इनकी रिलीज डेट बढ़ाने की बात करें तो इन फिल्मों की रिलीज डेट अगर आगे सरकाई जाती है तो यह भी हो सकता है कि दूसरी बड़ी फिल्मों से इनका टकराव हो. दोनों ही हालत में फिल्मों पर संकट के बादल गहराते नजर आ रहे हैं. तो अब देखना यह होगा कि इस नाजुक मौके से ये फिल्ममेकर्स कैसे निजात पाते हैं. 

मूवी लिस्ट 
गुलाबो सिताबो- फिल्म में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुरान लीड रोल में हैं. इसका निर्देशन शूजित सरकार ने किया है. फिल्म में अमिताभ और आयुष्मान का लुक बीते साल से ही लोगों के मन में इसे लेकर उत्सुकता बनाए हुए है. 

गुंजन सक्सेना: द करगिल गर्ल- इस फिल्म में जाह्नवी कपूर लीड निभा रही हैं. फिल्म रियल स्टोरी पर आधारित है इसिलए लोगों को इसका बेसब्री से इंतजार है. फिल्म में पंकज त्रिपाठी भी अहम भूमिका में हैं. 

लूडो- फिल्म में अभिषेक बच्चन, राजकुमार राव, फामिता सना शेख, आदित्य रॉय कपूर, सान्या मल्होत्रा लीड रोल में हैं. इसे अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें