क्या बढ़ने वाली है Kangana Ranaut और उनकी बहन की मुश्किलें? कोर्ट ने दिया ये आदेश

 मुंबई की एक अदालत ने अदाकारा कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ गुरुवार को पुलिस से जांच शुरू करने को कहा है. 

क्या बढ़ने वाली है Kangana Ranaut और उनकी बहन की मुश्किलें? कोर्ट ने दिया ये आदेश
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: मुंबई की एक अदालत ने सोशल मीडिया पर एक खास समुदाय के खिलाफ ‘घृणा’ फैलाने वाले और ‘अपमानजनक’ बयानों के लिए अदाकारा कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ गुरुवार को पुलिस से जांच शुरू करने को कहा है. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने जांच का आदेश देते हुए कहा कि आरोपियों की भूमिका तय करने के लिए यह करना जरूरी हैं. अदालत ने संबंधित थाने को पांच दिसंबर तक जांच रिपोर्ट भी पेश करने को कहा.

कंगना के खिलाफ जांच के आदेश
वकील अली काशिफ खान देशमुख ने यह कहते हुए अदालत का रुख किया है कि अंबोली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जहां पर उन्होंने कंगना और उनकी बहन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत के मुताबिक चंदेल ने एक खास समुदाय को निशाना बनाते हुए अप्रैल में ट्विटर पर घृणा फैलाने वाली टिप्पणी की जिसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने उनके अकाउंट को निलंबित कर दिया था. ‘क्वीन’ की अदाकारा कंगना रनौत ने बाद में अपनी बहन के विवादित ट्वीट के समर्थन में एक वीडियो पोस्ट किया था.

सोशल मीडिया पर की थी अपमानजनक टिप्पणी
बता दें कि शिकायत में कहा गया कि विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर जारी वीडियो में उन्होंने उस समुदाय के पंथ को आतंकवादी बताया. इस तरह दोनों आरोपियों ने एक समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाने वाली और अपमानजनक टिप्पणी की. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने शिकायतों के सत्यापन के बाद कहा कि आरोपियों के खिलाफ सबूत इलेक्ट्रॉनिक स्वरूप के हैं और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही के लिए पुलिस की जांच जरूरी है.

हाल में एक अदालत ने बॉलीवुड के एक कास्टिंग निर्देशक और फिटनेस ट्रेनर की शिकायत पर अदाकारा और उनकी बहन के खिलाफ जांच का आदेश दिया था जिसके बाद बांद्रा पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी. कास्टिंग निर्देशक ने अदाकारा और उनकी बहन पर अपनी टिप्पणी के जरिए समुदायों के बीच रंजिश बढ़ाने के आरोप लगाए थे.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.