close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दीनदयाल एक युगपुरुष का प्रोमो लांच, 'रामायण की सीता' और अनिता राज कर रहीं कमबैक

दीपिका चिखलिया का कहना है कि, वो इस फ़िल्म को लेकर काफी उत्साहित है. इस फ़िल्म में वो एक पत्रकार की भूमिका में नजर आएंगी. 

दीनदयाल एक युगपुरुष का प्रोमो लांच, 'रामायण की सीता' और अनिता राज कर रहीं कमबैक
फोटो साभार: Dipika Chikhlia Topiwala

मुंबई: आरएसएस के चिंतक और संगठनकर्ता और भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जंयती के मौके पर उनके जीवन पर बन रही बायोपिक दीनदयाल-एक युगपुरुष का प्रोमो बुधवार को मुंबई में लांच हुआ. यह फिल्म उनके जीवनकाल में निभाये गए हर किरदार पर बात करती है. फ़िल्म पंडित जी की मौत के रहस्य को उजागर करने का भी प्रयत्न करती है. फ़िल्म का निर्देशन मनोज गिरी ने किया है. वहीं फ़िल्म की स्टारकास्ट की बात करे तो कलाकार इमरान हासनी सीनियर दीनदयाल की भूमिका में हैं जबकि निखिल पितले युवा दीनदयाल की भूमिका निभा रहे है.

एक्ट्रेस अनीता राज
फ़िल्म में उनकी मुंहबोली बहन ललिता खन्ना की भूमिका वेट्रन एक्ट्रेस अनीता राज कर रही हैं जो की लम्बे समय बाद रुपहले पर्दे पर दिखाई देंगी. बायोपिक में दीपिका चिखालिया पहली बार नकारात्मक किरदार निभाती हुई नज़र आएगी. फिल्म की शूटिंग इलाहाबाद और उसके आसपास के इलाकों में की गई है.

दीपिका चिखलिया 
दीपिका चिखलिया का कहना है कि, वो इस फ़िल्म को लेकर काफी उत्साहित है. इस फ़िल्म में वो एक पत्रकार की भूमिका में नजर आएंगी. अपनी बात को आगे रखते हुए उन्होंने कहा कि वो लगभग 25 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने जा रही है. उन्हें अब तक माँ सीता के किरदार के लिए ही याद किया जाता है.

इसलिए नेगेटिव किरदार निभाना काफी चैलेंजिंग रहा. फ़िल्म के निर्देशक मनोज गिरी का कहना था कि, बॉलीवुड में बायोपिक का चलन कोई नई बात नही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बायोपिक की सफलता के बाद लोगों में अन्य पॉलिटिकल लीडर पर भी फिल्में बनानी चाहिए ताकि लोग हमारे देश की दिग्गज हस्तियों के बारे में जान सके. यह फ़िल्म 15 नवंबर को देशभर के सिनेमा घरों में दिखाई जाएगी.