Zee Rozgar Samachar

रिलीज से पहले मुश्किल में फंसी दीपिका पादुकोण की 'छपाक', हाईकोर्ट पहुंचा मामला

लेखक और फिल्ममेकर राकेश भारती (Rakesh Bharti) ने 'छपाक (Chhapaak)' मेकर्स पर कहानी चोरी को लेकर केस दर्ज कराया है, साथ ही प्रेस कॉफ्रेंस में अपनी पूरी बात कही है...

रिलीज से पहले मुश्किल में फंसी दीपिका पादुकोण की 'छपाक', हाईकोर्ट पहुंचा मामला

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. वह इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'छपाक (Chhapaak)' के प्रमोशन में बिजी हैं. वहीं अब उनकी इस फिल्म की कहानी पर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिन शनिवार को लेखक और फिल्ममेकर राकेश भारती (Rakesh Bharti) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिल्म 'छपाक (Chhapaak)' के मेकर्स पर चोरी का आरोप लगाया है. साथ ही मामला कोर्ट में पहुंचने की जानकारी भी दी है. 

राकेश भारती (Rakesh Bharti) ने मीडिया के सामने अपने वकील अशोक सरावगी के साथ फिल्म रिलीज से पहले उन्हें कहानी का श्रेय देने की मांग की है. इस पूरे मामले पर कानूनी कार्यवाही के बारे में बताते हुए राकेश के वकील अशोक सरोवगी ने जानकारी दी कि इस याचिका की पहली सुनवाई हाईकोर्ट की वेकेशन बेंच ने 27 दिसंबर को की थी और अब इसकी अगली सुनवाई की तारीख 7 जनवरी तय की गई है. 

दीपिका पादुकोण की 'छपाक' पर बड़ा विवाद, मामला अदालत तक पहुंचा

अपराधिक मामले में सजा की मांग
इसके आगे उन्होंने बताया, 'इस मामले में हमारी दो मांग हैं. पहली, राकेश भारती को बिना श्रेय दिए फिल्म को रिलीज ना होने दिया जाए. दूसरी इस अपराध में शामिल लोगों को सजा मिले.' सरोवगी के अनुसार इस मामले में जब एफआईआर लिखाए जाने की कोशिश की गई तो बड़े प्रोडक्शन हाउस और ताकतवर लोगों के शामिल होने की वजह से पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया. इस मामले की एक सुनवाई 7 जनवरी को हाईकोर्ट में होगी तो वहीं आपराधिक मामले में सुनवाई 9 जनवरी को बोरीवली कोर्ट में होगी.

राकेश ने लगाई गुलजार से गुहार
इतना ही नहीं राकेश अपनी बात कहते हुए बताया, 'यह लड़ाई उनके लिए पैसे की नहीं है. बल्कि हक की है. हर बार लेखकों का हक छीना जाता है. मेरी छपाक से जुड़े गुलजार साहब से भी अपील है कि वह लेखक के तौर पर इस लड़ाई में साथ दें और मुझे इंसाफ दिलाए.' 

2015 में इस फिल्म का हुआ था रजिस्ट्रेशन
आपको जानकारी दे दें कि राकेश की याचिका के अनुसार साल 2015 में उन्होंने इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन में इसका रजिस्ट्रेशन कराया था. शुरुआती दौर में उन्होंने फिल्म का नाम 'ब्लैक डे' डिसाइड किया था. वह पिछले चार सालों से वह इस स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कई कलाकारों कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय के अलावा फॉक्स स्टार स्टूडियोज को भी फिल्म की कहानी सुनाई. 

इतना ही नहीं भारती के मुताबिक कुछ कारणों से उनके इस प्रोजेक्ट में देरी हुई. लेकिन फिर जब उन्हें पता चला कि मेघना गुलजार और फॉक्स स्टार स्टूडियोज उनके आइडिया पर ही फिल्म बना रहे हैं तो उन्होंने इसकी शिकायत निर्माताओं से की. हालांकि कोई भी जवाब ना मिलता देख उन्होंने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.