Zee Rozgar Samachar

Sushant Singh Rajput के फैंस के लिए आई अच्‍छी खबर, उनके नाम से जानी जाएगा दिल्‍ली की सड़क

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) के कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त ने बताया, '6 महीने पहले मुझे एंड्रयूज गंज इलाके में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के नाम पर एक सड़क का नाम बदलने का अनुरोध मिला था. अब इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. हम जल्द ही इस गली का उद्घाटन करेंगे.' 

Sushant Singh Rajput के फैंस के लिए आई अच्‍छी खबर, उनके नाम से जानी जाएगा दिल्‍ली की सड़क
सुशांत के नाम पर एंड्रयूज गंज इलाके में सड़क का नाम रखा गया.

नई दिल्‍ली: दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का 21 जनवरी को जन्‍मदिन था और पूरे दिन सोशल मीडिया पर उन्‍हें लेकर पोस्‍ट होती रहीं. अब सुशांत के फैंस के लिए एक अच्‍छी खबर आ गई है. नई दिल्‍ली की एक सड़क का नाम सुशांत के नाम पर 'स्‍व.सुशांत सिंह राजपूत मार्ग' रखा जा रहा है. नई दिल्ली (New Delhi) के एंड्रयूज गंज क्षेत्र में एक सड़क का नाम रखने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) के कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त ने गुरुवार को दिवंगत अभिनेता की 35 वें जन्‍मदिन के मौके पर यह जानकारी दी है.

बिहार के लोगों ने की थी मांग 

दत्त ने बताया, '6 महीने पहले मुझे एंड्रयूज गंज (Andrews Ganj) इलाके में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के नाम पर एक सड़क का नाम बदलने का अनुरोध मिला था. अब इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. हम जल्द ही इस गली का उद्घाटन करेंगे. हमें उन्हें यह सम्मान देना बहुत जरूरी है क्‍योंकि वे इसके हकदार हैं.' 

ये भी पढ़ें: Sushant Singh Rajput का दिखा ऐसा अंदाज, Ankita Lokhande ने Video शेयर कर कहा- बस यूं ही करूंगी तुम्हें याद

अभिषेक दत्त ने कही ये बात

समिति को दिए गए प्रस्ताव में अपना प्रस्ताव रखते हुए अभिषेक दत्त (Abhishek Dutt) ने कहा कि सुशांत एक मिडिल क्लास परिवार से आए और फिर पूरे देश में नाम कमाया. उन्होंने कहा कि सड़क नंबर 8 के आसपास रहने वाले लोगों में अधिकतर बिहार के हैं. वे मांग कर रहे थे कि एंड्रयूज गंज से इंदिरा कैंप जाने वाली सड़क का नाम दिवंगत एक्टर के नाम पर रखा जाए. आखिरकार उनकी मांग पूरी हो गई है. 

बहन ने भी की थी स्‍कॉलरशिप की घोषणा 

वहीं सुशांत की बहन श्‍वेता सिंह कीर्ति ( Shweta Singh Kirti) ने भी उनके जन्‍मदिन के मौके पर उनके नाम की स्‍कॉलरशिप देने की घोषणा की है. उन्‍होंने UC Berkeley में $35,000 की स्‍कॉलरशिप शुरू करते हुए कहा कि यह उनके भाई के सपनों को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. 

बता दें कि बीते साल 14 जून को सुशांत अपने फ्लैट पर मृत पाए गए थे. जिसकी जांच देश की कई एजेंसियां कर रही हैं. हालांकि अब तक इस पर कोई नतीजा नहीं निकला है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.