#throwback : 13 साल छोटी हेमा मालिनी से ऐसे हुआ था धर्मेंद्र को प्यार, शादी करने के लिए कबूला था इस्लाम

हेमा मालिनी के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करते धरम जी की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. 

#throwback : 13 साल छोटी हेमा मालिनी से ऐसे हुआ था धर्मेंद्र को प्यार, शादी करने के लिए कबूला था इस्लाम
(फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली : बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र और उनकी पत्नी हेमा मालिनी की लव स्टोरी फिल्मी दुनिया में काफी मशहूर है. 8 दिसंबर को धरम जी ने अपना 83 साल जन्मदिन हेमा मालिनी और बेटी ईशा देओल के साथ सेलिब्रेट किया. हेमा मालिनी के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करते धरम जी की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. बता दें कि हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपना धर्म बदल लिया था. धर्मेंद्र को ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि वो पहले से शादीशुदा और चार बच्चों के पिता थे. 

धर्मेंद्र-हेमा ने 25 फिल्मों में साथ किया काम 
धर्मेंद्र, हेमा मालिनी से 13 साल बड़े हैं. धर्मेंद्र के शादीशुदा होने की वजह से हेमा का परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने लगभग 25 फिल्मों में साथ काम किया. साल 1970 में फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान' के सेट पर एक-दूसरे से प्यार हो गया. धर्मेंद्र शादीशुदा थे और दूसरी शादी करना उनके लिए धर्म के खिलाफ था. इसलिए धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश से अलग हुए बिना इस्लाम धर्म कबूल कर हेमा मालिनी से दूसरी शादी की और नाम बदलकर दिलावर खान हो गए. धर्मेंद्र ने एक्ट्रेस हेमा-मालिनी से 2 मई, 1980 में दूसरी शादी की और इन दोनों की दो बेटियां ईशा और आहना हैं. 

Dharam Singh Deol

#throwback : श्रीदेवी के साथ हिट थी अनिल कपूर की जोड़ी, फैंस के साथ शेयर की दिल छू लेने वाली बात  

मेरे बच्चे दुनिया के बेस्ट बच्चे : प्रकाश कौर 
पिछले साल धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बताया कि धर्मेंद्र मेरी जिंदगी के पहले और आखिरी आदमी हैं, वो मेरे बच्चों के पिता हैं. मैं उन्हें बहुत प्यार करती हूं और इज्जत देती हूं. जो होना था हो गया. मुझे समझ नहीं आता कि इसके लिए मुझे उन्हें जिम्मेदार ठहराना चाहिए या मेरी किस्मत को. वो मुझसे कितने भी दूर हों, लेकिन मैं जानती हूं कि जब भी मुझे उनकी जरूरत होगी वो मेरे पास होंगे. अपने बच्चों पर बोलते हुए प्रकाश कौर ने कहा कि मैं ज्यादा पढ़ी- लिखी नहीं हूं और ना ही ज्यादा सुंदर हूं, लेकिन मेरे बच्चों के लिए मैं इस धरती पर सबसे बेहतरीन औरत हूं. वैसे ही मेरे बच्चे मेरे लिए दुनिया के बेस्ट बच्चे हैं. मैंने उनकी परवरिश की है और मैं अच्छे से जानती हूं कि वह कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचा सकते. 

#throwback : न श्रीदेवी न हेमा मालिनी, ये एक्ट्रेस है रजनीकांत की फेवरेट

दो बेटे और चार बेटियों का परिवार 
धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं. धर्मेंद्र ने प्रकाश ने 1954 में शादी की थी और दोनों के चार बच्चे सनी, बॉबी, विजेता और अजि‍ता हैं. 83 साल के धर्मेंद्र की विजेता, अजीता, आहना और ईशा चार बेटियां हैं. इनमें से सिर्फ ईशा ही बॉलीवुड फिल्मों में काम करती नजर आईं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें