Dilip Kumar Health Update: टेस्ट रिपोर्ट्स आने का इंतजार, फिर निकाला जाएगा फेफड़ों से पानी

दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की हालत स्थिर है. फिलहाल उनका इलाज जारी है. डॉक्टर्स कुछ टेस्ट रिपोर्ट्स आने का इंतजार कर रहे हैं. इसके बाद आगे का इलाज शुरू किया जाएगा. 

Dilip Kumar Health Update: टेस्ट रिपोर्ट्स आने का इंतजार, फिर निकाला जाएगा फेफड़ों से पानी
दिलीप कुमार, फाइल फोटो.

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. यह जानकारी खुद उनके ट्विटर हैंडल से साझा की गई थी. उनके फैंस इस खबर के सामने आने के बाद से परेशान हैं. अब उनकी हेल्थ अपडेट सामने आई है. डॉक्टर्स का कहना है कि उनकी हालत अभी स्थिर है. 

ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं दिलीप

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का इलाज कर रहे डॉक्टर जलील पारकर (Dilip Kumar) ने कहा, 'दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार वेंटिलेटर पर नहीं, ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. वह स्थिर है. हम Pleural Aspiration करने के लिए कुछ टेस्ट रिपोर्ट्स के आने का इंतजार कर रहे हैं.' मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल (PD Hinduja Hospital) में अभिनेता का इलाज किया जा रहा है.

क्या है Pleural Aspiration?

प्ल्युरल एस्पीरेशन (Pleural Aspiration) निडल लगाकर फेफड़ों से पानी निकलने की प्रक्रिया है. Bilateral Pleural Effusion के मरीजों के इलाज के लिए इस प्रक्रिया को अपनाया जाता है. बाइलिटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन से जूझ रहे मजीरों के फेफड़ों में पानी भर जाता है और उन्हें सांस लेने में समस्या होती है. इस बीमारी से दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ग्रसित हैं. 

सायरा ने दी लोगों को हिदायत

दिलीप कुमार (Dilip Kumar Tweet) के ट्विटर हैंडल से एक हेल्थ अपडेट कल रात साझा किया गया. ट्वीट में लिखा गया, 'व्हाट्सएप के फॉर्वर्ड मैसेजेस पर विश्वास न करें. दिलीप साहब की हालत स्थिर है. आपकी दुआओं और प्रार्थनाओं का शुक्रिया. डॉक्टर्स के अनुसार वो दो-तीन दिन में घर आ जाएंगे.' इस मैसेज को देखने के बाद फैंस ने राहत की सांस ली है. 

रविवार को अस्पताल में हुए भर्ती

इससे पहले दिलीप कुमार (Dilip Kumar Twitter) के ट्विटर हैंडल से सायरा बानो (Saira Banu) ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'दिलीप साहब को रुटीन चेकअप के लिए नॉन कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उन्हें पिछले कई दिनों से सांस लेने में तकलीफ थी. हिंदुजा अस्पताल में डॉ. नितिन गोखले की टीम उनकी देखभाल कर रही है. साहब के लिए प्रार्थना करें और आप भी सुरक्षित रहें.'

ये भी पढ़ें: Dilip Kumar की मौत की अफवाहों के बीच सामने आया सायरा बानो का ट्वीट, फैंस से की ये अपील

इस परेशानी से जूझ रहे दिलीप कुमार

बता दें, विरल भियानी के इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन (Bilateral Pleural Effusion) से जूझ रहे हैं. इसके अनुसार उनके फेफड़ों में पानी भर गया है. फिलहाल डॉक्टर्स का कहना है कि वो अभी वेंटीलेटर पर नहीं हैं. इसके साथ ही उन्हें आईसीयू में भी नहीं रखा गया है. साथ ही डॉक्टर्स ने कहा कि अभी उनकी स्थिति ठीक है. 

VIDEO

 

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.