98 साल के हुए Dilip Kumar, इस साल नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन
Advertisement

98 साल के हुए Dilip Kumar, इस साल नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) इस साल अपने भाइयों को खोने की वजह से जन्मदिन नहीं मनाएंगे. उनके दो भाइयों का निधन इसी साल कोरोना से संक्रमित होने की वजह से हुआ है. 

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) शुक्रवार यानी 11 दिसंबर को 98 साल के हो गए हैं, लेकिन सूत्रों की मानें तो वे इस साल अपना 98 वां जन्मदिन नहीं मनाएंगे. इसके पीछे एक बड़ी वजह. दरअसल, इसी साल दिलीप कुमार के दो भाइयों का निधन हो गया था. 

भाइयों की हुई थी मौत
हाल ही में एक्टर के दोनों भाइयों को कोरोना संक्रमण हो गया था, जिस वजह से दोनों की मौत हो गई. अब इस वजह से दिलीप कुमार (Dilip Kumar) अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे. 

सायरा ने दिया था दिलीप का हेल्थ अपडेट
एक रिपोर्ट के मुताबिक दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की पत्नी एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) ने कहा, 'इस साल दिलीप साहब की उम्र तो बढ़ेगी, लेकिन शुभकामनाओं और शोर शराबे से वह दूर ही रहेंगे.' सायरा के मुताबिक बढ़ती उम्र के चलते दिलीप कुमार की रोगों से लड़ने की क्षमता बहुत कम हो गई है और तबीयत भी नासाज है. भाइयों को खोने का गम दिलीप कुमार के लिए बहुत बड़ा है. इसलिए दिलीप नहीं चाहते कि इस साल किसी भी प्रकार का जश्न हो. 

बता दें, दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर (अब पाकिस्तान) में हुआ. उनके बचपन का नाम 'मोहम्मद युसूफ खान था. 25 साल की उम्र में दिलीप कुमार देश के नंबर वन अभिनेता के रूप में लोगों के दिलों पर राज करने लगे थे. दिलीप कुमार की शादी एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) से साल 1966 में हुई. शादी के समय दिलीप कुमार 44 साल के थे. वहीं सायरा बानो की 22 साल की थीं

ये भी पढ़ें: B'Day: 12 साल की उम्र में Dilip Kumar से इश्क कर बैठी थीं Saira Banu, जानिए अनसुने किस्से

Trending news