मीका के बाद FWICE ने किया दिलजीत दोसांझ के Show का विरोध, दिलजीत ने आगे बढ़ाई Date
Advertisement

मीका के बाद FWICE ने किया दिलजीत दोसांझ के Show का विरोध, दिलजीत ने आगे बढ़ाई Date

फडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज एसोसिएशन (FWICE) ने एक लेटर के जरिए दिलजीत को अपना यह कॉन्‍सर्ट इसलिए रद्द करने को कहा क्‍योंकि इस कंसर्ट के प्रमोटर रेहान सिद्दीकी हैं जो एक पाकिस्तानी है.

मीका के बाद FWICE ने किया दिलजीत दोसांझ के Show का विरोध, दिलजीत ने आगे बढ़ाई Date

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तानी मेहमान के यहां कॉन्‍सर्ट कर फंसे गायक मीका सिंह (Mika Singh) के बाद अब पंजाबी सिंगर और एक्‍टर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) के आने वाले अमेरिकी कॉन्‍सर्ट पर बवाल खड़ा हो गया है. फडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज एसोसिएशन (FWICE) ने एक लेटर के जरिए दिलजीत को अपना यह कॉन्‍सर्ट इसलिए रद्द करने को कहा क्‍योंकि इस कंसर्ट के प्रमोटर रेहान सिद्दीकी हैं जो एक पाकिस्तानी है. यहां तक की FWICE ने विदेश मंत्रालय को लेटर लिखकर इस टूर के लिए दिलजीत का अमेरिका का वीजा रद्दे तक करने की मांग कर दी. 

लेकिन जहां दिलजीत के इस कॉन्‍सर्ट पर विरोध जताते हुए फेडरेशन ने ये पत्र लिख दिए हैं, वहीं दिलजीत की मानें तो उनके शो का प्रमोटर वह शख्‍स है  ही नहीं, जिसे पाकिस्‍तानी बताकर इस शो का विरोध किया जा रहा है. दिलजीत ने अपना यह ओपन लेटर कुछ देर पहले ही ट्वीट पर शेयर किया है. इसमें उन्‍होंने लिखा है कि उन्‍हें फेडरेशन की तरफ से ऐसा कोई लेटर आज तक नहीं मिला और उन्‍हें इस लेटर की जानकारी सिर्फ आज एक अखबार में छपी खबर के बाद ही हुई है.

fallback

अपनी सफाई में दिलजीत ने लिखा, 'मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मेरा कॉन्‍ट्रैक्‍ट सिर्फ और सिर्फ 'श्री बालाजी एंटरटेनमेंट' के साथ है और जिस शख्‍स का नाम फेडरेशन के पत्र में दिया गया है उससे इसका कोई संबंध नहीं है. फिर भी इस पत्र को देखते हुए मैं फिलहाल के लिए अपना होस्‍टन वाला शो पोस्‍टपॉर्न कर रहा हूं. मुझे अपने देश से प्‍यार है और देशहित के लिए मैं हमेशा खड़ा रहूंगा.'

बता दें कि FWICE का कहना है भारत और पाकिस्तान के बीच वर्तमान तनाव को देखते हुए देश के किसी भी कलाकार को पाकिस्तान में परफॉर्म नहीं करना चाहिए और न ही किसी पाकिस्तानी नागरिक द्वारा कहीं भी आयोजित कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाहिए. FWICE का कहना है कि ऐसा करना उनकी नजर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधी है.

fallback

बता दें कि FWICE ने इससे पहले मीका सिंह पर बैन लगाया था. मीका ने कराची में पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुर्शरफ के एक अरबपति रिश्‍तेदार के यहां जाकर परफॉर्म किया था, जिसके बाद उनका खूब विरोध हुआ था. 

बॉलीवुड की अन्‍य खबरें यहां पढ़ें

Trending news