अमृतसर ट्रेन हादसा: पंजाबी सुपरस्टार दिलजीत दोसांज ने रद्द किया अपना शो

अमृतसर में दशहरा मेले के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से लोगों की मौत पर दिलजीत दोसांज और कपिल शर्मा समेत कई पंजाबी एक्टर्स और सिंगर्स ने दुख जताया है.

अमृतसर ट्रेन हादसा: पंजाबी सुपरस्टार दिलजीत दोसांज ने रद्द किया अपना शो
दिलजीत दोसांज के इस फैसले की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं.

चंडीगढ़: अमृतसर में दशहरा मेले के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से लोगों की मौत पर दिलजीत दोसांज और कपिल शर्मा समेत कई पंजाबी एक्टर्स और सिंगर्स ने दुख जताया है. हादसे से दुखी दिलजीत ने आज पुणे में होने वाला अपना शो कैंसिल कर दिया है. हालांकि, सिंगर ने शो रद्द करने के कारण को पूरी तरह स्पष्ट नहीं किया, लेकिन उनके फैंस हादसे को ही वजह मान रहे हैं.  

एक ट्वीट में दिलजीत ने दर्शकों से माफी मांगते हुए कहा है, '' आज पुणे में होने वाले शो को रद्द कर दिया है. आपकी असुविधा के लिए मैं माफी मांगता हूं. जल्द ही इस शो की नई तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा.'' वहीं, सोशल मीडिया के जरिए पंजाब से जुड़ा यह सुपरस्टार हादसे में पीड़ित लोगों की हरसंभव मदद करने की कोशिश कर रहा है. दिलजीत के इस फैसले की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं.

 

फेमस सिंगर और एक्टर दोसांज ने घटना पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अमृतसर में भीषण ट्रेन हादसे से बहुत दुखी हूं. यह दिल दहला देने वाला है. पीड़ितों के परिवारों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. मैं प्रभावित लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं .’’

दिलजीत इस खबर के बाद से ही लगातार इस घटना में घायल हुए व्यक्तियों के लिए ब्लड डोनेशन और मृतकों के परिवारों के लिए चल रहीं हेल्प लाइन नंबर्स को शेयर कर रहे हैं. अमृतसर के लोग भी हर जरूरी जानकारी के साथ उन्हें टैग कर रहे हैं ऐसे में वह भी उन पोस्ट्स को रीट्वीट करके ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं.


Caption

 

वहीं, पंजाब के अमृतसर से ताल्लुक रखने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा ने कहा, ‘‘मैं अमृतसर ट्रेन हादसे से दुखी हूं. ईश्वर पीड़ितों के परिवारों को हिम्मत दे और मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द स्वस्थ हों.’’

कपिल शर्मा कर रहे हैं हर कोशिश
कॉमेडी किंग कपिल शर्मा अमृतसर के ही रहने वाले हैं इसलिए तय सी बात है कि वह इस घटना से ज्यादा ही प्रभावित हुए हैं. कपिल ने रात 10 बजे अपने ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट अपना दुख जताते हुए लिखा, 'अमृतसर रेल दुर्घटना के बारे में सुन के बहुत दुःख हुआ. ईश्वर उनके परिवार वालों को इस त्रासदी से उभरने के लिए हौसला दे और जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं.'

वहीं पंजाबी एक्टर गुरप्रीत सिंह घुग्गी ने कहा, ‘‘ अमृतसर हादसे के पीड़ितों के परिवार वालों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं... मासूम लोगों की जान जाने से दुखी हूं.. अपने प्रियजनों को खोने वालों को वाहेगुरू जी शक्ति दें.’’


Caption

इनके अलावा एक्टर गिप्पी ग्रेवाल ने मृतकों के परिजनों के साथ हमदर्दी जताई. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अमृतसर में ट्रेन दुर्घटना से बेहद दुखी हूं.’’ इसके अलावा सिंगर रणजीत बावा ने भी घटना पर दुख जताया और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की.

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन अमृतसर हादसे से हुए स्तब्ध, कपिल शर्मा लगातार कर रहे हैं जानकारियां शेयर

बता दें कि दशहरे पर पंजाब के अमृतसर के पास रावण दहन देख रहे सैकड़ों लोग ट्रेन की चपेट में आ गए. अमृतसर में मनावला और फिरोजपुर स्टेशनों के बीच यह हादसा हुआ. हादसे में 59 से अधिक लोगों की मौत हो गई. 80 लोग घायल बताए जा रहे हैं जिसमें 30 की हालत गंभीर बनी हुई है. पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर रावण दहन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थीं. उन्होंने बाद में कहा कि कोई भी नहीं जानता था कि हादसा कैसे हुआ. उधर, प्रत्यक्षदर्शी का दावा है कि  ट्रेन ड्राइवर ने हॉर्न तक नहीं बजाया था.