डायरेक्टर शेखर कपूर बने FTII के नए चेयरमैन, प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर कही ये बात

डायरेक्टर शेखर कपूर को फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) सोसाइटी के अध्यक्ष और एफटीआईआई गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन के तौर नियुक्त किया गया है.

डायरेक्टर शेखर कपूर बने FTII के नए चेयरमैन, प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर कही ये बात
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के डायरेक्टर शेखर कपूर (Shekhar Kapoor) को फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) सोसाइटी के अध्यक्ष और एफटीआईआई गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन के तौर नियुक्त किया गया है. शेखर कपूर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर हैं. उन्होंने बीपी सिंह को रिप्लेस किया है. बीपी सिंह को कुछ दिन पहले ही The Indian Council for Cultural Relations (ICCR) की जनरल असेम्बली के लिए नामित किया गया था. शेखर कपूर को सोशल मीडिया में जमकर बधाइयां दी जा रही हैं.

प्रकाश जावड़ेकर ने दी बधाई
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी और बताया कि 3 मार्च 2023 तक शेखर इस पद पर रहेंगे. उन्होंने लिखा, 'मिस्टर कपूर, जिनके पास बहुत अनुभव है, संस्थान में अधिक मूल्य जोड़ेंगे. मुझे यकीन है कि हर कोई उनकी नियुक्ति का स्वागत करेगा.' शेखर कपूर ने मासूम, बैंडिट क्वीन, मिस्टर इंडिया, एलिजाबेथ और  बैंडिट क्वीन जैसी शानदार फिल्में दी हैं.

'मासूम' थी पहली फिल्म
फिल्म इंस्टीट्यूट को संचालित करने के लिए इसके प्रबंधन को चार भागों में बांटा गया है, फिल्म सोसाइटी, गवर्निंग काउंसिल, एकेडमिक काउंसिल और स्टैंडिंग फाइनेंस कमेटी. शेखर इन सभी अंगों को हेड करेंगे. शेखर कपूर ने ना सिर्फ भारतीय, बल्कि अंतरराष्ट्रीय सिनेमा में अपनी एक खास पहचान बनाई है. 22 साल की उम्र में सीए बनने वाले शेखर ने फिल्मों में अपना करियर 'मासूम' जैसी संवेदनशील फिल्म के निर्देशन से 1983 में शुरू किया था. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.