Jo jeeta Wohi Sikandar: साइड रोल के लिए दिए ऑडिशन में Deepak Tijori से पिछड़ गए थे Akshay Kumar! नहीं मिली थी फिल्म
Advertisement

Jo jeeta Wohi Sikandar: साइड रोल के लिए दिए ऑडिशन में Deepak Tijori से पिछड़ गए थे Akshay Kumar! नहीं मिली थी फिल्म

Akshay Kumar Jo Jeeta Wohi Sikandar: अक्षय कुमार आज के सुपरस्टार हैं लेकिन जब उन्होंने अपना करियर शुरू ही किया था तब उन्हें भी कई बार रिजेक्शन झेलने पड़े. आमिर खान की जो जीता वही सिकंदर के लिए भी अक्षय कुमार ने ऑडिशन दिया था वो भी साइड रोल के लिए जिसमें दीपक तिजोरी से पिछड़ गए थे.  

(फोटो - सोशल मीडिया)

When Akshay Kumar failed in audition: अगर आप 90 के दशक में पैदा हुए तो शायद ही ऐसा होगा कि आपने आमिर खान की फिल्म जो जीता वही सिकंदर (Jo Jeeta Wohi Sikandar) ना देखी हो. एक ऐसी खूबसूरत फिल्म जिससे हर टीनेजर खुद को जरूर रीलेट करेगा. इस फिल्म ने आमिर खान (Aamir Khan) ने लीड रोल निभाया था जिसमें वो कॉलेज के एक ऐसे लड़के की भूमिका में थे जो जिम्मेदारियों से परे जिंदगी को खुलकर जीना चाहता है लेकिन एक मोड़ ऐसा आता है जब उसे अपनी जिम्मेदारियों का अहसास होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने भी ऑडिशन दिया था और वो इस ऑडिशन में फेल भी हो गए थे. 

साइड रोल के लिए अक्षय कुमार ने दिया था ऑडिशन 

जो जीता वही सिंकदर साल 1992 में रिलीज हुई थी और फिल्म को काफी पसंद किया गया. लीड रोल में आमिर खान और आयशा जुल्का के अलावा फिल्म में पूजा बेदी, दीपक तिजोरी और कुलभूषण खरबंदा जैसे कलाकार भी थे. इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने भी ऑडिशन दिया था वो भी लीड रोल के लिए नहीं बल्कि साइड रोल के लिए. हालांकि अक्षय कुमार ऑडिशन में पास नहीं हुए और ये रोल जा गिरा दीपक तिजोरी की झोली में. दीपक तिजोरी फिल्म में शेखर मल्होत्रा के किरदार में नजर आए थे जो एक घमंडी और बिगड़ैल छात्र था. एक इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने खुद ने खुलासा किया था कि वो इस रोल को करना चाहते थे उस वक्त वो स्ट्रगलर थे लेकिन शायद उनका ऑडिशन ठीक नहीं था इसलिए वो रिजेक्ट हो गए. 

आज सबसे महंगे एक्टर हैं अक्षय कुमार

वहीं भले ही सालों पहले अक्षय कुमार को साइड रोल के लिए रिजेक्ट कर दिया गया हो लेकिन आज अक्षय कुमार इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और सबसे महंगे भी. अक्षय आज एक फिल्म के लिए 100 करोड़ से ज्यादा चार्ज करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो एक फिल्म के लिए 117-135 करोड़ के बीच फीस लेते हैं.     

यह भी पढ़ेः Akshay Kumar Prithviraj: काबुल से मंगवाए गए कपड़े, अफगानी चांदी से बनी ज्वैलरी, 6 महीने की रिसर्च और फिर दो सालों में तैयार हुए कॉस्ट्यूम!

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

 

Trending news