कई Miscarriage झेल चुकी हैं Shilpa Shetty, इस Disease की वजह से Surrogacy के जरिये बेटी को दिया जन्म
Advertisement

कई Miscarriage झेल चुकी हैं Shilpa Shetty, इस Disease की वजह से Surrogacy के जरिये बेटी को दिया जन्म

हमेशा फिट और फाइन नजर आने वाली बॉलीवुड डीवा शिल्पा शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के बेटे के जन्म के बाद एक नहीं कई मिसकैरिज हुए, एक बीमारी के चलते वह दोबारा मां नहीं बन पा रही थीं.

 

 Shilpa Shetty, Raj Kundra, Viaan and daughter Sameesha

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की बेटी तीन महीने की होने जा रहे हैं. 15 फरवरी को सेरोगेसी के जरिये उनकी बेटी पैदा हुई थी. सेरोगेसी के जरिये बेटी के जन्म लेने के पीछे शिल्पा शेट्टी ने अपनी बीमारी को वजह बताया है. उनका कहना है कि ऐसा नहीं है कि उन्होंने अपने बेटे वियान के जन्म के बाद दोबारा मां बनने की कोशिश नहीं की. हर कोशिश उनकी उनके मिसकैरिज पर आ कर खत्म हो जा रही थी. शिल्पा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनके एक नहीं कई मिसकैरिज हुए जिससे उनका दोबारा मां बनने का सपना टूटन लगा था. शिल्पा ने बताया है कि उनकी बेटी समीशा के होने से पहले उन्होंने कई जतन किए कि वह बच्चा गोद ले सकें, कोई न कोई वजह सामने आती रही और अंत में उन्हें सेरोगेसी का सहारा लेना पड़ा.

  1. ऑटो इम्युन डिजीज के कारण शिल्पा मां नहीं बन पा रही थीं
  2. बच्चा गोद लेने का भी किया था प्रयास, लेकिन नहीं रहीं सफल
  3. तीन बार के प्रयास के बाद सेरोगेसी हो सकी थी सफल

fallback

हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA के अनुसार एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने एक इंटरव्यू में बताया कि सेरोगेसी उनका लास्ट ऑप्शन था और इसे सफल होने में भी तीन बार प्रयास करना पड़ा. शिल्पा शेट्टी ने बताया कि उनके बेटे वियान के जन्म के बाद वह और उनके पति राज कुंद्रा दोनों ही सेकेंड चाइल्ड प्लान करने लगे थे, लेकिन जबक भी वह कंसीव करते कुछ समय बाद मिसकैरिज हो जाता. जांच हुई तो पता चला ऐसा उनको एक खास बीमारी के कारण हो रहा है. ये बीमारी ऑटो इम्युन डिजीज है, जिसे APLA के नाम से जानते हैं. उन्होंने बताया कि इस बीमारी के कारण वह खुद से मां बनने में असमर्थ हो गईं. तब उन्होंने तय किया कि वह बच्चा गोद लेंगी. वह नहीं चाहती थीं कि वियान सिंगल चाइल्ड रहे, क्योंकि वे भी दो बहनें थीं और सिबलिंग्स का होना क्या मायने रखता है वह जानती थीं.

शिल्पा ने बच्चा पाने के लिए एक और आइडिया पर काम शुरू किया लेकिन वह आइडिया भी काम नहीं आया. उन्होंने बच्चा गोद लेने के लिए एक क्रिश्चियन मिशिनरी से बात की थी. सब कुछ ठीक ही चल रहा था और बस फॉर्मेलिटीज बाकी थी कि मिशिनरी बंद हो गई. चार साल तक वह इंतजार के बाद इतनी चिड़चिड़ी हो गईं कि उन्होंने ने तय किया कि अब सेरोगेसी के जरिये ही बच्चे का जन्म होगा. उन्होंने बताया कि सेरोगेसी में भी तीन बार कोशिश के बाद समीश मिली है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty) on

शिल्पा ने बताया कि भले ही आज वह दोबारा से फिट नजर आ रही हैं, लेकिन बेटे के जन्म के बाद उन्हें भी बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा था. उन्होंने बताया कि प्रेग्नेंसी के दौरान उनका 32 किलो वजन बढ़ गया था और वियान के होने के बाद 2-3 किलो वजन और बढ़ गया था, जिसके बाद लोग पीठ पीछे बातें करने लगे थे. शिल्पा शेट्टी और राज कुद्रा की शादी 2009 में हुई थी और 2012 में उन्होंने बेटे वियान का जन्म  दिया था. अब 2020 में उनके घर नन्ही परी आ गई है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

Trending news