पद्म श्री सम्मान पर भावुक हुईं एकता कपूर, पोस्ट में लिखा, 'मेरे बेटे के पहले बर्थडे...'

ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए एकता और करण जौहर ने अपनी भावनाओं को इजहार किया है.

पद्म श्री सम्मान पर भावुक हुईं एकता कपूर, पोस्ट में लिखा, 'मेरे बेटे के पहले बर्थडे...'
प्रोडक्शन कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स की ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर एकता ने ट्विटर पर इमोशनल पोस्ट लिखी.

मुंबई: भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से नवाजे जाने पर निर्माता-निर्देशक एकता कपूर (Ekta Kapoor) भावुक हो गईं. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए एकता ने अपनी भावनाओं को इजहार किया है. उन्होंने लिखा कि इससे बेहतर समझ कुछ नहीं हो सकता था कि मेरे बेटे के पहले जन्मदिन से 2 दिन पूर्व यह खबर आई है.  

प्रोडक्शन कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स की ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर एकता ने ट्विटर पर लिखा, ''इंडस्ट्री में मेरी शुरुआत तब हुई जब मैं सिर्फ 17 साल की थी. लगातार सुनती आई थी कि मैं बहुत अपरिपक्व हूं.''

44 साल की प्रोड्यूसर अपनी पोस्ट में आगे लिखती हैं, ''आज, जैसा कि मुझे चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया गया है. मैं बहुत विनम्र से इसे स्वीकार करती हूं.''

टीवी की क्वीन कही जाने वाली एकता ने कहा, ''मुझे उम्मीद है कि मैं लीक से हटकर काम करती रहूंगी, युवा प्रतिभाओं को एक मौका देती रहूंगी और देश से मिलने वाले प्रेम को उसे लौटाती रहूंगी. इससे बेहतर समझ कुछ नहीं हो सकता था कि मेरे बेटे के पहले जन्मदिन से 2 दिन पूर्व यह खबर आई है.'' पोस्ट के आखिरी में एकता ने आभार और धन्यवाद भी दिया.

एकता कपूर को ना सिर्फ टीवी और सिनेमा पर बल्कि डिजिटल एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म्स पर भी महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए याद किया जाता है. एक निर्माता, कंटेंट निर्माता के तौर पर कपूर को भी यह सम्मान दिया गया और वे इससे बहुत खुश हैं.

काश! आज मेरे पिता होते
वहीं फिल्म निर्माता करण जौहर भी यह सम्मान पाकर गद्गद हैं. उन्होंने कहा, "यह बहुत कम होता है जब मैं निशब्द हो जाऊं, लेकिन ये वही मौका है. पद्म श्री.. देश के सर्वोच्च सम्मानों में से एक को प्राप्त करना कितने सम्मान की बात है. मैं इस वक्त कई भावनाओं के अभिभूत हूं. मुझे पता है कि आज मेरे पिता गर्व करते. काश! वह इस पल को मेरे साथ साझा करने के लिए यहां होते.''

करण ने 'कुछ कुछ होता है', 'कभी खुशी कभी गम' और 'ऐ दिल है मुश्किल' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है. वह प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शंस के कर्ताधर्ता हैं.

Padma Awards 2020: पद्म श्री पुरस्कारों का ऐलान, जेटली-सुषमा को पद्म विभूषण; यहां देखें पूरी लिस्ट
गणतंत्र दिवस (Republic Day 2020) के मौके पर दिए जाने वाले देश के प्रतिष्ठित पद्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है. इस बार समाज, मनोरंजन, खेल, स्वास्थ्य, उद्योग, शिक्षा समेत अन्य क्षेत्रों में काम करने वाली 141 हस्तियों को इन पुरस्कारों के लिए चुना गया है. इनमें 7 पद्म विभूषण, 16 पद्म भूषण और देश-विदेश की 118 हस्तियों को पद्म श्री से नवाजा गया है.